WhatsApp के चीफ बिजनेस ऑफिसर पद से नीरज अरोड़ा ने दिया इस्तीफा

11/27/2018 7:17:27 PM

गैजेट डेस्क- इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप के चीफ बिजनेस ऑफिसर नीरज अरोड़ा ने अाज अपना इस्तीफा दे दिया है। नीरज ने फेसबुक पर एक पोस्ट के जरिए अपने इस्तीफे का ऐलान किया, जिसमें उन्होंने अपने सहकर्मियों खासकर फाउंडर्स जेन कॉम और ब्रायन ऐक्टन को धन्यवाद दिया। वहीं नीरज ने इस इस्तीफे के पीछे का कारण परिवार को समय देना बताया है। बता दें कि नीरज नवंबर 2011 में फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी व्हाट्सएप से जुड़े थे। नीरज इंडियन स्कूल ऑफ बिजनस (ISB) के छात्र रह चुके हैं और व्हाट्सएप से जुड़ने से पहले वह गूगल के साथ काम करते थे।

फेसबुक पर पोस्ट

उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा, 'विश्वास नहीं हो रहा है, मुझे यहां (व्हाट्सएप) 7 साल का समय हो गया। ब्रायन और जैन मुझे यहां लेकर आए। यहां मेरा सफर अच्छा रहा।' इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि अब समय आगे बढ़ने का है लेकिन जिस तरह अब वॉट्सऐप लोगों से जुड़ने के नए तरीके अपना रहा है। उन पर मुझे गर्व नहीं होगा। मुझे भरोसा है कि व्हाट्सएप आगे भी सिंपल, सुरक्षित और विश्वनीय कम्युनिकेशन का साधन बना रहेगा। 

फेसबुक को मई में झटका देते हुए व्हाट्सएप के कोफाउंडर और सीईओ कौम ने भी कंपनी से इस्तीफा देने का फैसला किया था। उन्होंने डाटा प्राइवेसी को लेकर व्हाट्सएप की मूल कंपनी फेसबुक से मतभेद होने की वजह से यह फैसला किया था। कौम के जाने के बाद सीईओ पद के लिए अरोड़ा का नाम आगे चल रहा था। वहीं  व्हाट्सएप के कोफाउंडर एक्टन ने भी 2017 में फेसबुक से नाता तोड़ दिया था।

Jeevan