Whatsapp में नहीं आएगा डार्क मोड फीचर, जानें वजह

5/3/2019 10:17:28 AM

गैजेट डैस्क : रात के समय व्हाट्सएप के एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाने के लिए इसमें डार्क मोड फीचर शामिल होना था। व्हाट्सएप काफी समय से डार्क मोड फीचर को टैस्ट कर रही थी, लेकिन अब एक नई रिपोर्ट सामने आई है जिसमें कहा गया है कि इस फीचर का उपयोग करने के लिए यूजर्स को थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है।

व्हाट्सएप बीटा वर्जन से हटा फीचर

WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि व्हाट्सएप बीटा वर्जन से डार्क मोड फीचर को हटा लिया गया है जिसे एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध किया जाना था। व्हाट्सएप यूजर्स पर इसका काफी असर पड़ेगा, क्योंकि यूजर्स को काफी समय से इस फीचर के आने का इंतजार था। आपको बता दें कि डार्क मोड फीचर रात के समय यूजर्स की काफी मदद करने वाला था। इस फीचर के जरिए यूजर्स की आंखों पर जोर कम पड़ता है और फोन की बैटरी भी ज्यादा खर्च नहीं होती है।

इस कारण हटाया गया डार्क मोड

माना जा रहा है कि व्हाट्सएप के डार्क मोड में कुछ बग्स मौजूद थे जिन्हें फिक्स करने के लिए कम्पनी ने इसे बीटा वर्जन से हटा लिया है। दूसरी तरफ इस बात की भी चर्चा है कि एंड्रॉयड 9 पाई इन-बिल्ट सिस्टम वाइड डार्क मोड फीचर के साथ आता है। इन्ही बातों पर ध्यान देते हुए हो सकता है कि अलग से डार्क मोड व्हाट्सएप नहीं ला रहा है।

Hitesh