Whatsapp पर फैल रहा 1000GB फ्री डाटा वाला फेक मैसेज, जानें पूरी सच्चाई

7/31/2019 5:44:52 PM

गैजेट डैस्क : आजकल वाट्सएप पर एक मैसेज काफी वायरल हो रहा है। इस मैसेज में लिखा है कि यूजर्स को 1000GB डाटा फ्री में दिया जा रहा है। यह मैसेज लोगों को काफी आकर्षित भी कर रहा है, लेकिन आज हम आपको इस मैसेज की पूरी सच्चाई इस रिपोर्ट के जरिए बताने जा रहे हैं। 

  • वायरल मैसेज में लिखा है कि वाट्सएप ने इस साल अपना 10वां बर्थडे सेलिब्रेट किया है। इसी खुशी में यूजर्स को 1000GB डाटा देने का लालच दिया जा रहा है। यूजर्स को मिले मैसेज में 'Whatsapp Offers 1000GB Free Internet' साफ-साफ लिखा हुआ है। इसी के साथ लिखा है कि डाटा को क्लेम करने के लिए साथ में दिए गए लिंक पर क्लिक करें। 

यूजर्स को कहा जाता है कि फॉरवर्ड करें मैसेज

दिए गए लिंक पर क्लिक करते ही यूजर्स को एक पेज पर रीडायरेक्ट कर दिया जाता है। पेज ओपन होते ही वाट्सएप के लोगो के साथ 1000GB फ्री इंटरनेट डाटा देने की बात कही गई है। इस पेज पर यूजर्स से कुछ सवालों के जवाब मांगे जाते हैं जैसे आपको इस ऑफर के बारे में कैसे और कहां से पता चला? इसके बाद इस मेसेज को 30 अन्य वाट्सएप यूजर्स को फॉरवर्ड करने को कहा जाता है।

Whatsapp का बयान

व्हाट्सएप ने इस मैसेज को लेकर साफ-साफ कह दिया है कि कम्पनी कोई फ्री डाटा ऑफर नहीं कर रही है और इस मैसेज को पूरी तरह फेक बताया गया है। व्हाट्सएप का कहना है कि इस मैसेज पर भरोसा ना करें और लिंक पर क्लिक करके अपनी किसी भी तरह की जानकारी न दें।

Hitesh