WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ी खबर, एप्प में शामिल होने वाले हैं ये कमाल के 4 फीचर्स

9/19/2020 12:28:30 PM

गैजेट डैस्क: अगर आप इंस्टेंट मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप्प का उपयोग करते हैं तो यह खबर आपके साथ जुड़ी हुई है। व्हाट्सएप्प में 4 नए फीचर्स जुड़ने वाले हैं जिनकी टेस्टिंग कंपनी ने अपनी एप्प के बीटा वर्जन और डेस्कटॉप वर्जन पर शुरू कर दी है। इन्हीं फीचर्स के बारे में आज हम आपको बताने वाले हैं।

ग्रुप कॉल्स के लिए मिलेगी अलग रिंगटोन की ऑप्शन

व्हाट्सएप्प यूजर्स को जल्द ही ग्रुप कॉल्स के लिए अलग रिंगटोन सेट करने की ऑप्शन मिलेगी। इससे आपको बिना फोन देखे आसानी से पता चलेगा कि ग्रुप कॉल आ रही है। ऑफिस में काम करने वाले कर्मचारियों को इसका काफी फायदा होने वाला है।

व्हाट्सएप्प डूडल्स की मिलेगी सुविधा

व्हाट्सएप्प में जल्द डूडल्स की नई सुविधा जुड़ने वाली है जिसे कि फिलहाल डेस्कटॉप वर्जन पर टेस्ट किया जा रहा है। इस फीचर को एप्प में भी शामिल किया जाएगा। इसके साथ आप चैट में बैकग्राउंड डूडल्स का इस्तेमाल कर सकेंगे।

नई डिजाइन की कॉलिंग UI

यूजर्स के कॉलिंग के एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाने के लिए एप्प में नया इंटरफेस देखने को मिलेगा। इसमें कॉल बटन को नीचे मूव कर दिया गया होगा। माना जा रहा है कि इससे यूजर्स को कॉल करते समय काफी सुविधा रहेगी।

एनिमेटेड स्टिकर्स

व्हाट्सएप्प में यूजर्स को जल्द ही एनिमेटेड स्टिकर्स देखने को मिलेंगे। यह फीचर पहले ढेरों मेसेजिंग एप्स में मिलता आया है और इसी बात पर ध्यान देते हुए इसे अब व्हाट्सएप्प में भी शामिल किया जाएगा। फिलहाल एप्प के बीटा वर्जन में इन स्टीकर्स की टेस्टिंग चल रही है।

Hitesh