देश में व्हाट्सएप्प की डाउनलोडिंग 7 दिनों में 35% तक घटी, अब लोग पसंद कर रहे सिग्नल और टेलीग्राम

1/14/2021 1:43:16 PM

गैजेट डैस्क: नई प्राइवेसी पॉलिसी का दांव अब व्हाट्सएप्प को उल्टा पड़ गया है। इसको लेकर सफाई देने के बाद लोग तेजी से अन्य प्लेटफॉर्म्स पर शिफ्ट हो रहे हैं। इस बात की पुष्टि आंकड़ों से हुई है। नई नीति की घोषणा के बाद 6 जनवरी को भारत में 40 लाख से अधिल मोबाइल पर सिग्नल (24 लाख) और टेलिग्राम (16 लाख) एप्प की डाउनलोडिंग हुई है।

बुधवार को टेलीग्राम ने ऐलान भी किया था कि दुनिया भर में उसने 50 करोड़ डाउनलोडिंग का आंकड़ा पार कर लिया है। पिछले 72 घंटों में दुनिया में ढाई करोड़ नए यूजर्स ने टेलिग्राम एप्प को डाउनलोड किया है। फिलहाल टेलिग्राम ने भारत संबंधी आंकड़े नहीं बताए हैं।

डेटा एनालिटिक्स फर्म सेंसर टावर की रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप्प द्वारा नई पॉलिसी के ऐलान वाले हफ्ते में 88 लाख सिग्नल एप्प की डाउनलोड हुई हैं। जबकि इसके पहले वाले हफ्ते में सिर्फ 2.5 लाख लोगों ने ही सिग्नल एप्प को डाउनलोड किया था।

आपके डेटा से ही होती है व्हाट्सएप्प की कमाई

साइबर लॉ एक्सपर्ट पवन दुग्गल ने कहा है कि व्हाट्सएप्प की कमाई का सबसे बड़ा जरिया यूजर्स डेटा सेलिंग है। जब इसका यूजर बेस घटेगा तो इससे उसकी आय भी प्रभावित होगी। देश में अभी 40 करोड़ व्हाट्सएप्प यूजर्स हैं।


Hitesh

Recommended News