डेस्कटॉप और लैपटॉप के लिए अलग से एप्प लांच कर सकता है व्हाट्सएप्प

6/16/2018 5:33:15 PM

जालंधरः लोकप्रिय मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप्प अपने यूजर्स के लिए कोई ना कोई फीचर पेश करती रहती है। वहीं, अब व्हाट्सएप्प डेस्कटॉप और लैपटॉप के लिए नया विंडोज आधारित एप्प लांच करने वाली है। कंपनी इसके लिए फेसबुक माइक्रोसॉफ्ट से बातचीत कर रहा है। बता दें कि व्हाट्सएप्प का सपोर्ट विंडोज फोन पर ही मिल रहा है। खबरों के मुताबिक,  माइक्रोसॉफ्ट और फेसबुक मिलकर एक नए प्रोजेक्ट पर काम कर रही है। कंपनी ने इस प्रोजेक्ट को UWP यानी यूनिवर्सल विंडोज प्लेटफॉर्म का नाम दिया है। विंडोज सेंट्रल नाम की एक वेबसाइट ने इस बात की जानकारी दी है। 

Image result for whatsapp

जानकारी के लिए अापको बता दें कि व्हाट्सएप्प का एक ही वर्जन डेस्कटॉप पर काम कर रहा है। कंपनी ने इस वर्जन को वेब एप्प का नाम दिया है। इस एप्प में वॉयस और वीडियो क़ॉलिंग का फीचर शामिल नहीं है। वहीं, अापको UWP के तहत डेस्कटॉप एप्प पर कॉलिंग का बटन अलग से मिलेगा। 


 
वहीं, हाल ही में व्हाट्सएप्प ने बडी संख्या में यूजर्स के लिए UPI फीचर को पेश किया था। इस लेटेस्ट फीचर के प्रयोग के लिए कंपनी पिछले कुछ दिनों से iOS व एंड्रॉयड यूजर्स को इनवाइट भेजने का नोटिफिकेशन दे रही है। रिपोर्ट के अनुसार, इस फीचर के लिए यूजर्स को अपने बैंक अकाउंट को व्हाट्सएप्प से लिंक करना होगा। इसके बाद यूजर्स को OTP यानी वन-टाइम पासवर्ड द्वारा अकाउंट को वेरिफाई करना होगा।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static