Whatsapp Business की फ्री सेवा हुई खत्म, अब यूजर्स को चुकाने होंगे पैसे

10/24/2020 4:56:57 PM

गैजेट डैस्क: अगर आप व्हाट्सएप बिजनेस एप्प का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। व्हाट्सएप ने यूजर्स को बड़ा झटका देते हुए ऐलान किया है कि जल्द ही वह अपने बिजनेस एप्प यूजर से सेवा के बदले शुल्क लेगी। आपको बता दें कि व्हाट्सएप बिजनेस एप्प के यूजर्स की संख्या 5 करोड़ से अधिक हो गई है तो ऐसे में कंपनी ने बिजनेस एप्प यूजर्स के लिए पे टू मैसेज फीचर का ऐलान किया है जिसके तहत बिजनेस एप्प इस्तेमाल करने वाले यूजर्स से कंपनी पैसे लेगी, हालांकि कितने पैसे लिए जाएंगे इसकी जानकारी कंपनी ने अभी नहीं दी है।

व्हाट्सएप ने अपने ब्लॉग में कहा है कि, "हम अपने बिजनेस ग्राहकों को दी जाने वाली कुछ सेवाओं के लिए शुल्क लगाने जा रहे हैं, ताकि अपने दो अरब से ज्यादा यूजर्स को फ्री में एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड टेक्स्ट, वीडियो और वॉयस कॉलिंग जैसी सुविधा उपलब्ध कराते रह सकें।

इन लोगों की बढ़ने वाली है मुसीबत

आपके कई दोस्त और रिश्तेदार व्हाट्सएप बिजनेस एप्प का इस्तेमाल इस लिए भी करते हैं क्योंकि इसमें किसी मैसेज का ऑटोमेटिक रिप्लाई किया जा सकता है जोकि साधारण एप्प में नहीं हो पाता है। ऑटोमेटिक रिप्लाई फीचर के लिए भी यूजर्स को अब पैसे देने पड़ सकते हैं। ऐसे में उनके लिए यही बेहतर होगा कि वे बिजनेस एप्प को डिलीट करके साधारण एप्प का ही इस्तेमाल करें।


Hitesh

Related News