WhatsApp ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए जारी किया बेहद खास फीचर

12/16/2018 10:25:47 AM

गैजेट डेस्क- इंस्टेंट मैसेजिंग एप WhatsApp ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए पिक्चर-इन-पिक्चर (PIP) फीचर को उपलब्ध करा दिया है। इस फीचर की मदद से एप में ही एक छोटी सी विंडो ओपन होगी जिसमें Instagram, Facebook और YouTube की वीडियोज को देखा जा सकेगा। यानी अगर आप व्हाट्सएप पर किसी से बात कर रहे हैं और आप वीडियो भी देखना चाहते हैं तो आपको चैट विंडो से बाहर आने की जरूरत नहीं होगी। इस नई अपडेट को गूगल प्ले स्टोर के जरिए रोल आउट किया जा रहा है और इसका वर्जन नंबर 2.18.280 है। बता दें कि अक्टूबर महीने में पिक्चर-इन-पिक्चर (PIP) फीचर को एंड्रॉयड बीटा एप के लिए जारी किया गया था।


वहीं कंपनी अपने यूजर्स को और बेहतर सुविधा देने के लिए अपनी एप में कई नए फीचर्स को शामिल कर रही है जिसमें कंपनी ने आईफोन एप के लिए ग्रुप कॉलिंग बटन को जोड़ा है। इस फीचर के बाद एप में कॉल मिलाने से पहले ही आप जिन कॉन्टैक्ट के साथ बात करना चाहते हैं उन्हें एड कर पाएंगे। उम्मीद है कि यह फीचर एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म यूजर के लिए भी जल्द जारी किया जाएगा। 

आपको बता दें कि दुनियाभर में इस समय बड़ी संख्या में लोगों द्वारा एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स का इस्तेमाल किया जाता है, ऐसे में देखना होगा कि इस नए फीचर को यूजर्स से कैसी प्रतिक्रिया मिलती है।

Jeevan