Year Ender 2021: इस साल व्हाट्सएप्प, ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक में हुए ये बड़े बदलाव

12/24/2021 11:59:23 AM

गैजेट डेस्क:  इस साल व्हाट्सएप्प, ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर क्रिप्टो करंसी से लेकर ओलिंपिक जैसे कीवर्ड्स काफी चर्चा में रहे हैं। इसके अलावा इन मंचों ने कई फीचर्स अपने साथ जोड़े हैं, जिनके बारे में आज हम आपको बताने वाले हैं...

ट्विटर
ट्विटर ने इस साल अपने मंच पर कई नए फीचर्स जोड़े हैं। कंपनी ने बर्डवाच नाम का पायलट प्रोग्राम भी लॉन्च किया जोकि ऐसे ट्वीट्स को फ्लैग करने की अनुमति देता है, जो उनके अनुसार भ्रामक जानकारी फैला रहे हैं। इस वर्ष फालोअर को ब्लाक किए बिना भी उसे रिमूव करने की सुविधा दी गई है। इसके अलावा सेफ्टी मोड को भी शामिल किया गया है जो उन खातों को आटो-ब्लाक करता है, जो ट्वीट का गलत जवाब देते हैं।

इंस्टाग्राम
इस साल इंस्टाग्राम में प्रोफेशनल डैशबोर्ड के साथ रिसेंटली डिलीटेड और लाइव रूम जैसे कई फीचर्स जोड़े गए। इसमें दिया गया लाइव रूम फीचर क्रिएटर्स को लाइव प्रसारण में अधिकतम चार लोगों को जोड़ने की अनुमति देता है। वर्ष 2021 में स्टोरीज को टेक्स्ट में ट्रांसलेट करने की सुविधा भी इसके साथ जोड़ी गई है।

फेसबुक
इस साल फेसबुक ने भी अपने मंच के साथ कई नए फीचर्स जोड़े हैं। फेसबुक ने भारत में यूजर्स के लिए नया रीडिजाइन किया गया पेज शुरू किया है। हालांकि यह सेवा यूएस में रहने वाले यूजर्स के लिए लाई गई है। कंपनी ने इस साल रील्स को भी लॉन्च किया है, जो एक नई वीडियो-शेयरिंग सुविधा है। यह यूजर्स को शार्ट वीडियो अपलोड करने की सुविधा देती है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News

static