भारत में बिक गए फॉक्सवैगन टी-रॉक के सभी यूनिट्स, अब बुकिंग को भी करना पड़ा बंद

9/9/2020 6:04:13 PM

ऑटो डैस्क: फॉक्सवैगन टी-रॉक को इस साल मार्च महीने में भारत में लॉन्च किया गया था। आपको जानकर हैरानी होगी कि कंपनी ने जितनी भी कारें भारत में आयात कीं थीं वे सभी बिक चुकी हैं, जिसके बाद अब कंपनी को बुकिंग्स तक को भी बंद करना पड़ा है।

PunjabKesari

आपको बता दें कि फॉक्सवैगन टी-रॉक भारत में लागू हुए नए नियम के तहत सीबीयू यानी कम्प्लीटली बिल्ट यूनिट के जरिए भारतीय बाजार में लाई गई है। इस नए नियम के तहत वाहन निर्माता कंपनियां मान्यता के बिना ही 2,500 यूनिट वाहनों को भारत में आयात कर सकती हैं। अनुमान है कि कंपनी ने भारत में 1000 कारें अभी तक बेचीं हैं।

PunjabKesari

कार में मिलते हैं 6 एयरबैग्स

सुरक्षा के लिहाज से टी-रॉक में 6 एयरबैग, एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, रिवर्स पार्किंग कैमरा और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम आदि दिया गया है। कार में ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पैनारोमिक सनरूफ, की-लेस एंट्री व इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन जैसी सुविधाएं भी मिलती हैं।

PunjabKesari

1.5 लीटर BS6 पेट्रोल इंजन

भारतीय बाजार में टी-रॉक को 1.5-लीटर BS6 पेट्रोल इंजन में उतारा गया है। यह इंजन 150 बीएचपी की पॉवर और 250 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनकेट करता है। इस इंजन को 7 स्पीड डीएसजी डुअल क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

 

 


Hitesh

Related News