26 जुलाई को लॉन्च होगी Volvo XC40 Recharge, जानें क्या होगा इस कार में खास

7/19/2022 3:19:57 PM

ऑटो डेस्क. कार निर्माता कंपनी वोल्वो बहुत जल्द अपनी नई इलेक्ट्रिक कार Volvo XC40 Recharge को भारतीय मार्केट में उतारने जा रही है। कंपनी इस कार को मेटावर्स यानि इंटरनेट की आभासी दुनिया के प्लेटफॉर्म पर लॉन्च करने जा रही है। पहली बार देश में किसी कार को लॉन्च करने के लिए इस तकनीक का प्रयोग किया जा रहा है।


मेटावर्स शब्द को सबसे पहले फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने लोकप्रिय किया था। मेटावर्स यानी इंटरनेट की ऐसी थ्रीडी, वर्चुअल और आभासी दुनिया जहां वे सभी काम किए जा सकते हैं जो आप रियल लाइफ में करते हैं। वोल्वो Volvo XC40 Recharge को 26 जुलाई को लॉन्च करेंगी।

PunjabKesari
बता दें वोल्वो एक्ससी40 रिचार्ज को भारत में पहली बार पिछले साल मार्च में प्रदर्शित किया गया था। वोल्वो कार इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर ज्योति मल्होत्रा ने इस बारे में बात करते हुए कहा- वोल्वो एक सेफ और हाई टेक्नोलॉजी वाली कारों के तौर पर दुनिया भर में लोकप्रियता हासिल कर चुकी है। मेटावर्स की क्षमताओं को भुनाने से साफ होता है कि वोल्वो अपनी कारों में टेक्नोलॉजी को कितना अहम मानती है।


ज्योति मल्होत्रा ने आगे कहा- भारतीय बाजार में ये पहली बार होगा जब मेटावर्स जैसे प्लेटफॉर्म पर एक नया मॉडल लॉन्च होने जा रहा है। हम उम्मीद करते हैं कि 400 किलोमीटर प्रति चार्ज की रेंज के साथ ही वोल्वो की एक्ससी 40 रिचार्ज उन कंज्यूमर्स के लिए किफायती साबित होगी जो ना केवल वोल्वो जैसी कंपनी के सेफ्टी और लग्जरी फीचर्स का फायदा उठाना चाहते हैं बल्कि इलेक्ट्रिक व्हीकल को एक विकल्प के तौर पर भी देख रहे हैं।


Volvo XC40 Recharge में 78 kwh की लिथियम बैटरी देखने को मिलेगी। इसके अलावा इस गाड़ी में दो इलेक्ट्रिक मोटर भी देखने को मिल सकते हैं। जहां एक मोटर के चलने पर 408 बीएचपी का पावर वहीं दोनों मोटर चलने पर 660 एनएम का टॉर्क जनरेट किया जा सकता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur

Related News

Recommended News

static