Work In Progress: नए डिजाइन और इलेक्ट्रिक वर्जन के साथ आएगी फॉक्सवैगन टिगुआन, जानें कब होगी लॉन्च

6/21/2022 3:35:31 PM

ऑटो डेस्क: जर्मनी की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Volkswagen ने बीते साल दिसंबर में अपनी नई अपडेटेड 2021 Tiguan एसयूवी लाॅन्च की थी। वहीं अब कंपनी फॉक्सवैगन टिगुआन के इलेक्ट्रिक वर्जन पर काम कर रही है। हाल ही में इस मॉडल को टेस्ट करते हुए भी देखा गया है। फॉक्सवैगन टिगुआन इलेक्ट्रिक को कंपनी 2025 के पहले बाजार में ला सकती है। 

PunjabKesari

अभी पहली बार इसकी जानकारी सामने आई है। कंपनी इसके इलेक्ट्रिक अवतार को अलग प्लेटफॉर्म पर तैयार करने वाली है। इसके साथ ही डिजाइन में भी बदलाव किए जाएंगे।

फॉक्सवैगन ने मौजूदा टिगुआन को इलेक्ट्रिक अवतार में तैयार किया है और इसकी टेस्ट शुरू कर दी गई है हालांकि यह अभी अपने शुरूआती चरण में है और आने वाले दिनों में इस प्रोजेक्ट पर और भी काम किया जाएगा।

PunjabKesari

वर्तमान जनरेशन टिगुआन एमक्यूबी प्लेटफॉर्म पर तैयार की की गई है लेकिन इसके इलेक्ट्रिक मॉडल के लिए खासतौर पर इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बनाई गई एमईबी प्लेटफॉर्म उपयोग की जा सकती है। इसमें सिंगल या डुअल मोटर का उपयोग किया जा सकता है, साथ ही तैयार करते समय आल-व्हील ड्राइव का भी ध्यान रखा जाएगा।

कंपनी लगातार अपने मौजूदा मॉडल्स के इलेक्ट्रिककरण में लगी हुई है। जहां एक ओर नई इलेक्ट्रिक मॉडल्स पर काम चल रहा है, वहीं मौजूदा मॉडल्स को भी इलेक्ट्रिक किया जा रहा है।

PunjabKesari

आगामी इलेक्ट्रिक कार

कंपनी जल्द ही भारतीय बाजार में एक नई इलेक्ट्रिक वाहन लाने की तैयारी कर रही है। फॉक्सवैगन अगले साल अपनी फॉक्सवैगन आईडी4 इलेक्ट्रिक एसयूवी को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। आईडी4 के टेस्ट म्यूल को इस साल अगस्त के आसपास देश की सड़कों पर टेस्ट करना शुरू किया जाएगा जबकि अगले साल इस कार को बाजार में उतारा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma

Related News

Recommended News

static