Volkswagen की इस कार ने रचा इतिहास, महज 1 घंटे में बिक गए 1000 यूनिट!

6/28/2020 1:27:05 PM

ऑटो डैस्क: कोरोना वायरस संक्रमण के कारण दुनिया भर के देश आर्थिक मंदी से जूझ रहे हैं। इसी दौरान जर्मनी की वाहन निर्माता कंपनी Volkswagen ने अपनी नई SUV Nivus को लॉन्च किया था। यहां चौकाने वाली बात यह है कि लॉन्च के महज 1 घंटे के भीतर ही इस कार के 1,000 यूनिट्स की सेल हो गई है।

जानकारी के लिए बता दें कि इस कार को हाल ही में ब्राजील में लॉन्च किया गया है और ब्राजील के लोगों ने इस कार को जम कर पसंद किया है। इस कार की 7 मिनट के भीतर ही 200 यूनिट सेल की गई हैं जोकि बहुत बड़ी बात है। इस बात की जानकारी फॉक्सवैगन ग्रुप के बोर्ड मेंम्बर जुरगेन स्टैकमैन ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए दी है। उन्होंने फॉक्सवैगन ब्राजील की सेल्स टीम को बधाई दी और इसे एक ड्रीम टीम बताया है।

1.0 लीटर का 3 सिलेंडर युक्त टीएसआई पेट्रोल इंजन

हालांकि अभी Nivus को केवल ब्राजील के बाजार में ही बेचा जाएगा। इस कार में 1.0 लीटर का 3 सिलेंडर युक्त टीएसआई पेट्रोल इंजन लगा है जो 128PS तक की अधिकतम पावर और 200 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ कंपनी ने 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। सुरक्षा के लिहाज से इस कार में 6 एयरबैग, ईएससी, ट्रैक्शन कंट्रोल और रिवर्स कैमरा जैसी सुविधाएं दी गई हैं।


Hitesh

Related News