अब यूजर्स को मिलेंगे मंदिर और दीपक वाले नए Emoji

6/2/2018 3:41:48 PM

जालंधर- अाज के समय में ज्यादातर स्मार्टफोन यूजर्स चैट के दौरान इमोजी का काफी इस्तेमाल करते हैं। यूजर्स का मानना है कि किसी शब्द को टाइप करने से बेहतर है कि उसके इमोजी का ही इस्तेमाल किया जाए। इसी को देखते हुए कंपनिया समय समय पर स्मार्टफोन पर कई तरह की इमोजी को पेश करती रहती हैं। इसी बीच एक खबर अाई है कि जल्द ही हिंदू मंदिर के लिए एक नई इमोजी आने वाली है। इमोजीपीडिया की एक ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक, अगले यूनिकोड रिलीज के लिए हिंदू मंदिर के इमोजी को 'ड्राफ्ट कैंडिडेट' के तौर पर शामिल किया गया है।

 

वहीं हिंदू मंदिर वाली नई इमोजी में दीपक को भी पेश किया जा सकता है। यूनिकोड का अगला वर्जन 12.0 मार्च 2019 में रिलीज होगा जिसके बाद  माना जा रहा है कि इस नई इमोजी को धीरे-धीरे व्हाट्सएप्प, ट्विटर, iOS और एंड्रॉयड के लिए जारी कर दिए जाएगा। हांलाकि इसके बारे में अभी तक कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

 

इसके अलावा अापको बता दें कि इस साल कुल 62 नए इमोजी जारी किए जाने हैं जिसमें 3 हार्ट्स के साथ स्माइलिंग फेस, कंगन, लामा, कंगारू, झींगा, कपकेक जैसे इमोजी शामिल हैं। माना जा रहा है कि हिंदू मंदिर और दीपक वाले नए इमोजी को भारतीय यूजर्स से काफी अच्छा रिस्पांस मिलेगा।

Punjab Kesari