Twitter में जल्द शामिल होगा यह कमाल का फीचर

3/2/2019 12:20:36 PM

गैजेट डेस्क- माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने ट्रोलिंग पर लगाम कसने के लिए अपने प्लेटफॉर्म पर हाइट रिप्लाई फीचर की टेस्टिंग कर रही है। इस फीचर के लाइव होने के बाद यूजर्स के पास विकल्प होगा कि वह अपने किसी पोस्ट पर रिप्लाई को हाइड करना चाहता है या नहीं। यानी आप ट्विटर पर किसी ट्वीट में रिप्लाई को छिपा सकेंगे। ट्विटर के सीनियर प्रोडॉक्ट मैनेजर मिशेल यास्मीन हक ने एक ट्वीट कर ये जानकारी है।मिशेल यास्मीन हक ने अपने ट्वीट में लिखा कि ट्विटर पर मनोरंजक बातचीत शुरू करने वाले लोग हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं, और हम उन्हें उनके द्वारा शुरू की गई बातचीत को स्वस्थ बातचीत बनाए रखने के लिए सशक्त करना चाहते हैं।


इस फीचर का सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि यदि कोई आपको ट्रोल करने की कोशिश करेगा तो आपके उसके रिप्लाई को हाइड कर पाएंगे। ऐसे में अन्य लोगों तक वह रिप्लाई नहीं पहुंच पाएगा। हालांकि यह फीचर कब से सभी यूजर्स के लिए जारी होगा, इसकी जानकारी कंपनी ने नहीं दी है। आपको बता दें कि अन्य यूजर्स एक मीनू बटन के लिए हाइड रिप्लाई को देख सकेंगे। 

वहीं इस फीचर की टेस्टिंग वाले स्क्रीनशॉट में साफ-साफ दिख रहा है यदि आपको किसी के रिप्लाई को हाइड करने का विकल्प मिल रहा है। ट्विटर का यह फीचर काफी हद तक फेसबुक के कॉमेंट हाइड फीचर की तरह ही होगा। ऐसे में देखना होगा कि रोलआउट के बाद इस नए फीचर को यूजर्स से कैसी प्रतिक्रिया मिलती है। 

Jeevan