इलैक्शन डे की तैयारी में मदद करेगा ट्विटर

9/26/2018 10:19:12 AM

गैजेट डैस्क : अमरीका नवंबर के मध्यवर्ती चुनावों के करीब है, तो ऐसे में सभी सोशल प्लैटफोर्म्स यूजर्स को वोट देने के लिए प्रोत्साहित करने के प्रयास में जुट गए हैं। इन सोशल प्लैटफोर्म्स में से सबसे लोकप्रीय ट्विटर ने #BeAVoter कैम्पेन को ज्वाइन किया है। इस अभियान के तहत ट्विटर अपने यूजर्स को नॉन प्रोफिट कम्पनी TurboVote से कनैक्ट कर देगी जो वोट के लिए रिजिस्टर करने में मदद करेगी।

इलैक्शन के लिए आसानी से कर सकेंगे साइन अप

इस कैम्पेन के तहत ट्विटर यूजर्स इलैक्शन्स के लिए साइन अप कर सकेंगे व अनुपस्थित मतपत्रों के लिए आवेदन कर सकेंगे। फिलहाल अमरीका में #BeAVoter एफर्ट को ट्विटर के टॉप US ट्रैड्स में से एक माना गया है जोकि यूजर्स की अब टाइमलाइन्स में भी शो हो रहा है। 

- आपको बता दें कि पिछले वर्ष अमरीकी इलैक्शन्स के दौरान फेसबुक ने इलैक्शन रिमाइंडर्स फीचर का विस्तार किया था वहीं इस माह के शुरू में TurboVote के साथ पार्टनशिप कर इंस्टाग्राम ने वोटर रजिस्ट्रेशन कैम्पेन को लॉन्च किया था।

 

ट्विटर ने दिया ब्यान 

ट्विटर ने अपनी ब्लॉग पोस्ट में बताया है कि ट्विटर एक ऐसा प्लैटफोर्म है जहां लोग इलैक्शन्स से जुड़ी न्यूज़ और जानकारी लेने के लिए सबसे ज्यादा आते हैं। यह सुनिश्चित करने का हमारा दायित्व है कि हम यूजर्स की उम्मीदों पर खरे उतरें व उन्हें एक मंच प्रदान करें जो स्वस्थ, सार्वजनिक वार्तालाप व मतदाताओं के लिए विश्वसनीय जानकारी को बढ़ावा दे।
 

Hitesh