ट्विटर ने वापस लिया अपना फैसला, अब नहीं होंगे इनएक्टिव यूजर्स के अकाउंट डिलीट

11/30/2019 11:38:51 AM

गैजेट डैस्क: माइक्रोब्लॉगिंग वैबसाइट ट्विटर ने इनएक्टिव यूजर्स के अकाउंट्स को डिलीट करने का फैसला वापस लिया है। ट्विटर का कहना है कि जब तक कम्पनी मृत यूजर्स के अकाउंट्स को ढूंढने का तरीका नहीं खोज लेती तब तक यूजर्स के अकाउंट्स को डिलीट नहीं किया जाएगा।

  • आपको बता दें कि बीते दिनों ट्विटर ने घोषणा करते हुए बताया था कि उसके प्लैटफॉर्म से इनएक्टिव यूजर्स के अकाउंट्स डिलीट कर दिए जाएंगे। जिसके बाद यूजर्स ने काफी नाराजगी भी जाहिर की थी।

ट्विटर का बयान

ट्विटर ने अपने बयान में बताया है कि हम तब तक कोई इनएक्टिव अकाउंट डिलीट नहीं करेंगे, जब तक मृत यूजर्स के अकाउंट्स को यादगार बनाना का कोई तरीका तैयार नहीं कर लिया जाता। दरअसल, ढेरों मृत यूजर्स के परिवार वाले और फॉलोवर्स नहीं चाहते हैं कि इन अकाउंट्स को डिलीट किया जाए।

क्या है पूरा मामला

ट्विटर ने इनएक्टिव अकाउंट्स को डिलीट करने की बात कही थी जो पिछले 6 महीने से साइन-इन नहीं किए गए थे। जिसके बाद ट्विटर ने इन यूजर्स को वॉर्निंग ई-मेल भेजना भी शुरू कर दिया था।

  • ईमेल में कहा गया था कि अगर कोई यूजर 11 दिसंबर तक अपने अकाउंट को साइन-इन नहीं करता, तो उसका अकाउंट बंद कर दिया जाएगा। जिसके बाद बंद किए गए अकाउंट के 'यूजर नेम' दूसरों के लिए उपलब्ध किए जाएंगे।

Hitesh