साइलेंट स्टार्ट तकनीक के साथ भारत में लॉन्च हुआ TVS Jupiter का ZX Disc वेरिएंट

8/25/2020 1:35:08 PM

ऑटो डैस्क: TVS ने अपने लोकप्रिय स्कूटर Jupiter के ZX Disc वेरिएंट को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसमें कंपनी ने फ्रंट डिस्क ब्रेक की सुविधा को शामिल किया है। इसके अलावा साइलेंट स्टास्ट सिस्टम को भी इसमें जोड़ा गया है। कंपनी ने इसे 69,052 रुपये (एक्स शोरूम) की कीमत पर भारतीय बाजार में उतारा है। नए डिस्क वेरिएंट की कीमत मौजूदा ड्रम ब्रेक वेरिएंट के मुकाबले 3,950 रुपये अधिक है तथा बीएस4 मॉडल के मुकाबले कीमत में 9062 रुपये की वृद्धि की गई है।

इंजन

टीवीएस जुपिटर में 109.7 सीसी का सिंगल सिलेंडर बीएस6 इंजन लगा है जो 7.4 bhp की पॉवर और 8.4 Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है। बेहतर माइलेज के लिए इन नए मॉडलों में फ्यूल इंजेक्शन तकनीक का इस्तेमाल किया गया है।

टीवीएस जुपिटर स्कूटर में एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेललाइट, नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 2-लीटर का ग्लोवबॉक्स दिया गया है। इसके अलावा USB चार्जर और क्लासिक वैरिएंट में विंडशील्ड भी कंपनी से ही लगी हुई मिलती है।

स्कूटर में किए गए कुछ बदलाव

आपको बता दें कि टीवीएस ने बीएस6 मॉडलों को कुछ बदलावों के साथ पेश किया है। इसकी बैटरी को सीट के नीचे से हटाकर फ्रंट एप्रन में लगा दिया गया है, वहीं इसकी सीट स्टोरेज को 17 लीटर से बढ़ाकर 21 लीटर तक कर दिया गया है। इसके अलावा फ्यूल टैंक को भी 5 लीटर से बढ़ाकर 6 लीटर का किया गया है। पुराने मॉडल का वजन 104 किलोग्राम था जबकि नए का 107 किलोग्राम हो गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Hitesh

Recommended News

Related News

static