कोई आपको क्यों कर रहा कॉल जल्द बताएगा ट्रूकॉलर

12/10/2020 1:09:28 PM

गैजेट डैस्क: अगर आप भी ट्रूकॉलर एप्प का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर खास तौर पर आपके लिए ही है। ट्रूकॉलर अब एक ऐसे फीचर पर काम कर रही है जिसके जरिए आपको आसानी से पता चल जाएगा कि कोई आपको क्यों कॉल कर रहा है, यानी कॉल आने पर इसे उठाए बिना भी आपको पता चल जाएगा कि कॉल करने की वजह क्या है। ट्रूकॉलर के फाउंडर एलन ममेदी ने ईटी को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कहा कि, "यह प्रोडक्ट बन चुका है और कंपनी अगले साल बड़े पैमाने पर इसे लॉन्च करेगी। इस सॉल्यूशन को खास तौर पर बैंक, कैब एग्रीगेटर्स, डिलीवरी फर्म्स जैसी कस्टमर फेसिंग कंपनियों के लिए लाया जा रहा है और इनके लिए ये काफी उपयोगी भी साबित होगा, क्योंकि कई बार यूज़र अनजान नंबर देखकर कॉल रिसीव नहीं करता है।" 

ममेदी ने कहा कि, "कंपनी अपने प्रायोरिटी कस्टमर्स के साथ यह आइडिया साझा कर चुकी है। 'हमारा एक प्रायोरिटी प्रोग्राम है जिसके तहत हम हर कंपनी और उनके फोन नंबर्स को वेरिफाई करते हैं। इनमें उबर, ओला और फ्लिपकार्ट आदि कंपनियां भी शामिल हैं। इसलिए जब कोई आपको कॉल करेगा तो आपको आसानी से पता चल जाएगा कि वह ट्रूकॉलर से वेरिफाइड है या नहीं।

आपको बता दें कि ट्रूकॉलर ऐसा सॉल्यूशन ऐसे समय पर ला रही है जब गूगल भी इसी की तरह की सर्विस शुरू करने की योजना बनाए हुए है। ममेदी का कहना है कि, "वह गूगल की योजना से परेशान नहीं हैं क्योंकि इससे कंपनी को अपनी इनोवेशन जारी रखने में काफी मदद मिलेगी। उन्होंने कहा है कि उन्हें अच्छी तरह पता है कि भारत में गूगल का काफी दबदबा है और यहां 98 फीसदी स्मार्टफोन्स में गूगल का ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड ही काम करता है।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Hitesh

Recommended News

Related News

static