नई सुविधाओं के साथ Truecaller ने रिलीज किया अपनी ऐप का नया वर्जन

11/25/2021 6:43:55 PM

गैजेट डेस्क: Truecaller ने आज अपने बारहवें संस्करण (Truecaller Version-12) को रिलीज किया है। यह वर्जन बिल्कुल नए तरीके से रीडिज़ाइन किया गया है। कंपनी का कहना है कि उनकी कम्युनिटी के लिए, सभी सुविधाओं के साथ Truecaller का यह सबसे अच्छा संस्करण होगा। ऐप में अब भी कॉल अलर्ट, कॉल रीज़न, फ़ुल स्क्रीन, कॉलर आईडी, इनबॉक्स क्लीनर, एसएमएस/संपर्क का सुरक्षित बैकअप, स्मार्ट एसएमएस जैसी उन्नत मैसेजिंग सुविधाएं, एक शक्तिशाली डायलर और 46 भाषाओं के लिए समर्थन जैसी सभी उपयोगी सुविधाएं शामिल हैं, जबकि उपयोगकर्ताओं को वीडियो कॉलर आईडी के साथ एक नया डिज़ाइन दिया गया इंटरफ़ेस, कॉल रिकॉर्डिंग, घोस्ट कॉल और कॉल घोषणा जैसे नए अनुभव भी मिलेंगे।

आने वाले हफ्तों में भारत में और जल्द ही कई अन्य देशों में एंड्राइड उपयोगकर्ताओं के लिए इन पावर पैक सुविधाओं को धीरे-धीरे शुरू किया जायेगा। 

Truecaller 12 के लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, Truecaller India के मुख्य उत्पाद अधिकारी और प्रबंध निदेशक, ऋषि झुनझुनवाला ने कहा: “Truecaller 22 करोड़ से अधिक भारतीयों के लिए उनकी पेशेवर और व्यक्तिगत जरूरतों के लिए संचार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। लोगों ने हम पर जिस तरह का भरोसा दिखाया है, उससे हम अभिभूत हैं, लेकिन हम संचार को बदलने के लक्ष्य से भी प्रेरित हैं। हम उपयोगकर्ताओं की मांगों पर भी ध्यान केंद्रित करना जारी रखते हैं और उन्हें नवीन समाधानों और पेशकशों के साथ पूरा करते हैं। ये सभी नई सुविधाएं लोगों को एक ही समय में एक सुरक्षित, मजेदार और संतोषजनक अनुभव प्रदान करते हुए अपने संचार पर अधिक नियंत्रण का आनंद लेने की अनुमति देंगी। हमने जटिलता को जोड़े बिना कई नई सुविधाओं और एक सुव्यवस्थित इंटरफ़ेस को जोड़ने के लिए कड़ी मेहनत की है। साथ ही, ऐप कम बैटरी में और ज्यादा तेज चलता है जिससे कि मोबाइल में सुचारू संचालन होता है।"

नई सुविधाएं: -
वीडियो कॉलर आईडी -
वीडियो कॉलर आईडी एक मजेदार विशेषता है जो आपको एक छोटी वीडियो सेट करने की अनुमति देती है। आप बिल्ट इन वीडियो टेम्प्लेट में से किसी एक को चुन सकते हैं। यह आपके कॉलिंग अनुभव को और अधिक व्यक्तिगत और अद्वितीय बनाता है। यह फीचर सभी Truecaller एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा।

सुव्यवस्थित नया इंटरफ़ेस - कंपनी ने कहा है कि पिछले एक साल में उपयोगकर्ता की प्रतिक्रियाओं के लिए धन्यवाद करते हुए, हमारी टीमों ने कॉल और एसएमएस के लिए अलग-अलग टैब पेश करने का निर्णय लिया है। 15 करोड़ से अधिक लोग अब एसएमएस के लिए Truecaller का उपयोग कर रहे हैं, और इस बदलाव की अत्यंत आवश्यकता थी। अलग टैब के साथ, अब आप अपने सभी एसएमएस, Truecaller ग्रुप चैट और व्यक्तिगत चैट को केवल एक टैप से प्राप्त कर सकते हैं।

कॉल रिकॉर्डिंग - कॉल रिकॉर्डिंग को शुरुआत में केवल एक प्रीमियम फीचर के रूप में पेश किया गया था, लेकिन अब यह वापस आ गया है और Android 5.1 या उसके ऊपर के संस्करण चलाने वाले सभी लोगों के लिए उपलब्ध है। कॉल रिकॉर्डिंग के साथ, आप सभी इनकमिंग और आउटगोइंग कॉल रिकॉर्ड कर सकते हैं, भले ही आपके डिवाइस निर्माता में यह सुविधा शामिल हो या नहीं हो। सभी रिकॉर्डिंग स्थानीय रूप से डिवाइस स्टोरेज पर स्टोर की जाती हैं और Truecaller द्वारा एक्सेस नहीं की जा सकती हैं। आप Truecaller के भीतर या फ़ाइल ब्राउज़र का उपयोग करके रिकॉर्डिंग सुन या हटा सकते हैं। रिकॉर्डिंग को ईमेल, ब्लूटूथ या किसी संदेश सेवा का उपयोग करके भी आसानी से साझा किया जा सकता है। यह एक वैकल्पिक सुविधा है और आप प्रारंभिक सेटअप प्रक्रिया के बाद पूर्ण-स्क्रीन या पॉप-अप कॉलर आईडी में एक टैप से रिकॉर्डिंग शुरू कर सकते हैं।

घोस्ट कॉल - घोस्ट कॉल Truecaller उपयोगकर्ताओं को कुछ अनअपेक्छित स्थितियों से बाहर निकलने या दोस्तों के साथ शरारत करने में मदद करने के लिए एक चतुर छोटी सी हैक है। घोस्ट कॉल के साथ, आप कोई भी नाम, नंबर और फोटो सेट कर सकते हैं ताकि ऐसा लगे कि आपको उस व्यक्ति की कॉल आ रही है। यदि आप चाहें, तो आप अपनी फोनबुक से केवल एक संपर्क चुन सकते हैं। यदि आप बाद में घोस्ट कॉल प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप इसे शेड्यूल कर सकते हैं। घोस्ट कॉल केवल Truecaller प्रीमियम और गोल्ड सब्सक्राइबर्स के लिए उपलब्ध होगी।

कॉल अनाउंस - यदि आप इस नई वैकल्पिक सुविधा को इनेबल करते हैं, तो Truecaller इनकमिंग फोन कॉल्स के लिए कॉलर आईडी को ज़ोर से बोलेगा। यह सहेजे गए संपर्कों के साथ-साथ सामान्य वॉयस कॉल या Truecaller एचडी वॉयस कॉल दोनों पर, Truecaller द्वारा पहचाने गए नंबरों के लिए काम करता है। बिना स्क्रीन देखे यह जानना काफी उपयोगी हो सकता है कि कौन आपको कॉल कर रहा है। आप चाहें तो इसे हेडफोन लगाते समय भी इनेबल कर सकते हैं। घोस्ट कॉल की ही तरह, कॉल अनाउंस केवल प्रीमियम और गोल्ड ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Related News

Recommended News

static