ट्रूकॉलर ने महिलाओं के लिए लॉन्च की नई सेफ्टी ऐप, परिजन आसानी से ट्रैक कर सकेंगे लोकेशन

3/5/2021 12:43:05 PM

गैजेट डैस्क: ट्रूकॉलर ने महिलाओं के लिए नई गार्डियन्स (Guardians) ऐप को लॉन्च कर दिया है। इसका इस्तेमाल महिलाएं इमरजेंसी के वक्त कर सकती हैं और बहुत ही कम समय में अपनी लोकेशन अपने परिवार वालों को भेज सकती हैं। यानी इस एप्प को मुश्किल वक्त में महिलाओं की सुरक्षा करने के लिए ही खास तौर पर बनाया गया है।

PunjabKesari

उदाहरण में समझें कि मान लीजिए आप कहीं जा रही हैं और चाहती हैं कि आपके पापा को आपकी चिंता न हो तो आप उनके साथ अपनी लोकेशन शेयर कर सकती हैं। एक बार लोकेशन शेयर होने के बाद आपके पापा आपकी लोकेशन को लाइव देख सकेंगे।

PunjabKesari

ऐप को तैयार करने में लगे 15 महीने

ट्रूकॉलर ने बताया है कि इस एप्प को कंपनी की स्वीडन और भारत की टीम ने साथ मिल कर 15 महीनों में तैयार किया है। कंपनी ने वुमन्स डे (8 मार्च) से पहले ही इसे लॉन्च कर दिया है। ट्रूकॉलर के को-फाउंडर और सीईओ एलन ममेदी ने बताया कि, "पर्सनल सेफ्टी और लेकेशन शेयरिंग वाली बहुत सी ऐप्स मौजूद हैं लेकिन गार्डियन्स सबसे अलग है। यह एप्प कम से कम बैटरी की खपत करते हुए बैकग्राउंड में काम करती है और इसमें आपको एक इमरजेंसी बटन भी मिलता है, जोकि मुश्किल के समय में काफी काम आएगा।

PunjabKesari

जानकारी के लिए बता दें कि ट्रूकॉलर की गार्डियन्स एप्प तीन परमिशन्स लेने के बाद ही काम करती है। इनमें लोकेशन, कॉन्टेक्ट्स और फोन परमिशन आदि मौजूद है। फिलहाल यह ऐप इस्तेमाल करने के लिए फ्री है। कंपनी का कहना है कि आने वाले समय में भी इस ऐप में विज्ञापन नहीं दिखाए जाएंगे। 


Content Editor

Hitesh

Recommended News