टोयोटा अर्बन क्रूजर के एयरबैग मॉड्यूल में सामने आई समस्या, कंपनी ने वापस मंगवाई 9,498 कारें

3/18/2021 2:11:37 PM

ऑटो डैस्क: टोयोटा ने बीते साल ही अपनी नई अर्बन क्रूजर एसयूवी को भारतीय बाजार में उतारा था। ताजा जानकारी के अनुसार टोयोटा ने फॉल्टी ड्राइवर साइड एयरबैग मॉड्यूल को लेकर अर्बन क्रूजर को रीकॉल किया है। कंपनी ने 28 जुलाई 2020 से लेकर 11 फरवरी 2021 के बीच बने हुए कुल 9,498 SUV यूनिट्स को इस खराबी के चलते वापस मंगाया है। इस गड़बड़ी को लेकर टोयोटा ने तय किया है कि इसे फ्री में ठीक किया जाएगा, लेकिन कंपनी ने अभी तक यह नहीं बताया कि ग्राहकों को इस फाल्टी पार्ट को लेकर किस तरह की समस्या सामने आई थी।

टोयोटा द्वारा एक बयान जारी किया गया है जिसके अनुसार ड्राइवर साइड एयरबैग मॉड्यूल के अलावा इस कार की लाइटिंग में भी समस्या है और इसी के चलते कंपनी ने संबंधित हिस्सों को बदलने के लिए वाहनों को वापस बुलाने का फैसला किया है। इस गड़बड़ी से प्रभावित होने वाले वाहनों के मालिकों को अधिकृत टोयोटा डीलरों से संपर्क करना होगा ताकि वे इस हिस्से के निरीक्षण और रिप्लेसमेंट के लिए अधिकृत हो सकें। इस बारे में अधिक जानकारी के लिए ग्राहक अपने निकटतम टोयोटा डीलर से सम्पर्क कर सकते हैं।

आपको बता दें कि अर्बन क्रूज़र सब-4-मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में टोयोटा की पहली एसयूवी है और यह मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा का ही रीबैज्ड वर्जन है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Related News

Recommended News

static