15.11 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर लॉन्च हुई toyota urban cruiser hyryder, जानें गाड़ी की खासियत

9/9/2022 4:20:22 PM

ऑटो डेस्क: Toyota ने लंबे इंतज़ार के बाद अपनी पहली मिडसाइज एसयूवी अर्बन क्रूज़र को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे माइल्ड हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ पेश किया है।  इसे जुलाई में भारतीय बाज़ार में अनवील किया था। टोयोटा ने फिलहाल इसे 4 वेरिएंट्स- स्टॉन्ग-हाइब्रिड और माइल्ड-हाइब्रिड AWD वेरिएंट्स में पेश किया गया है। जानते हैं कि क्या होगा खास इस नई Toyota Urban Cruiser Hyryder में-


 एक्सटीरियर


बात एक्सटीरियर की करें फ्रंट में तो पतली डबल-लेयर DRL, 'क्रिस्टल ऐक्रेलिक' ग्रिल, और दरवाजे पर हाइब्रिड बैज दिया गया है। जबकि रियर में C-शेप्ड टेल-लाइट्स, टेलगेट तक फैली हुई डुअल सी-शेप्ड एलईडी एलिमेंट्स दिए गए हैं।


कलर ऑप्शन


नई टोयोटा Hyryder 7 सिंगल-टोन और 4 डुअल-टोन एक्सटीरियर कलर ऑप्शंस में सेल के लिए ऑफर की गई है।  


 फीचर्स


टोयोटा अर्बन क्रूजर हाईराइडर के इंटीरियर में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 360-डिग्री कैमरा, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंटिंग पॉइंट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। साथ ही गाड़ी में फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, HUD,पैनोरमिक सनरूफ, रियर एसी वेंट्स और क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स को भी शामिल किया गया है। सेफ्टी के लिहाज से इसमें 6 एयरबैग्स, EBD के साथ ABS ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल-होल्ड, थ्री-पॉइंट सीट बेल्ट को भी जोड़ा गया है।


माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन


Toyota की नई मिड साइज एसयूवी में हाइब्रिड टेक्नालाजी के साथ पेश किया गया। इसमें 1.5-लीटर TNGA Atkinson Cycle इंजन दिया गया है जो 92 hp की पावर औऱ 122 Nm टॉर्क जेनरेट कर सकता है। वही ट्रांसमिशन के लिए इसे eCVT गियरबाक्स के साथ जोड़ा गया है। पेट्रोल इंजन के साथ इसमें इलेक्ट्रिक मोटर भी दी गई है,जो 79 hp की पावर और 141 Nm का टॉर्क जेनरेट कर सकती है।  हाइब्रिड सिस्टम की बात करें तो इसमें 177.6V लिथियम आयन बैटरीपैक दिया गया है। और यह बैटरीपैक 27.97 kmpl की बेहतर फ्यूल एफिशियेंसी प्रदान करेगा।  


 कीमत


अर्बन क्रूजर हाई राइडर को भारत में 15.11 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर पेश किया गया है। जिसमें इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 18.99 लाख रुपये रखी गई है। साथ ही यह भी बता दें कि कंपनी ने इसकी अनवीलिंग के साथ ही 25,000 रुपए के टोकन अमाउंट के साथ बुकिंग लेना शुरू कर दिया था।

News Editor

Radhika