ज्यादा माइलेज के साथ आ रही है Toyota Innova HyCross, दीवाली से पहले हो सकती है लाॅन्च

6/6/2022 3:38:19 PM

ऑटो डेस्क: दुनिया की नंबर 1 कार कंपनी टोयोटा की कारों का भारत में अलग ही क्रेज है।  इनमें सबसे ज्यादा उत्साह टोयोटा इनोवा को लेकर है। लुक-फीचर्स और कंफर्ट के साथ ही मजबूती में जबरदस्त जापान की कंपनी टोयोटा भारत में एसयूवी और एमपीवी के साथ ही हैचबैक सेगमेंट में भी अच्छी कारें पेश की हैं। टोयोटा की लग्जरी एमपीवी इनोवा का फिलहाल जो मॉडल भारत में बिकता है वो इनोवा क्रिस्टा है।

PunjabKesari

वहीं अब ये कंपनी इस साल इनोवा के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लाने की तैयारी है। कंपनी ने इनोवा हाईक्रॉस नाम ट्रेडमार्क कराया जिसके बाद ये कयास लगाए जा रहे हैं कि नेक्स्ट जेनरेशन इनोवा भारत में इनोवा हाईक्रॉस नाम से बिक सकती है। 

PunjabKesari

भारत में नेक्स्ट जेनरेशन इनोवा को नए Monocoque प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किया जाएगा। इसमें बेहतर स्पेस और शानदार इंटीरियर के साथ ही कई खास फीचर्स देखने को मिलेंगे। 

लुक और डिजाइन की बात करें तो मौजूदा इनोवा क्रिस्टा के मुकाबले इसके कॉस्मेटिक्स में काफी सारे बदलाव देखने को मिलेंगे। लुक और डिजाइन के मामलें में नेक्स्ट जेनरेशन इनोवा कंपनी की प्रीमियम कारें कोरोला क्रॉस और वेलॉज से इंस्पायर्ड होगी। कंपनी लग्जरी एमपीवी सेगमेंट में टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस को बाकी सभी कारों के मुकाबले यूनिट और बेहतर बनाने की तैयारी में है। नई इनोवा हाईक्रॉस का व्हीलबेस 100 मिलीमीटर ज्यादा होगा। 

PunjabKesari


नेक्स्ट जेनरेशन इनोवा में एक से बढ़कर एक फीचर्स देखने को मिलेंगे।एक्सटीरियर की तरह ही इंटीरियर को भी कंपनी बेहतर बनाने की कोशिश में लगी है। वैसे तो 
इनोवा हाईक्रॉस को पिछले कुछ महीनों के दौरान टेस्टिंग के दौरान कैप्चर किया गया है लेकिन इसके फीचर्स के बारे में कुछ ज्यादा नहीं पता चल सकता। वहीं अब 
 माना जा रहा है कि नई इनोवा हाईक्रॉस में अडवांस्ड ड्राइविंग असिस्टेंट सिस्टम (ADAS), वायरलेस चार्जिंग, कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी समेत कई खास खूबियां होंगी।

इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ ही हाइब्रिड पावरट्रेन देखने को मिलेगा। नई टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस को इस साल दीवाली तक लॉन्च किया जा सकता है। इसकी शुरुआती कीमत 20 लाख रुपए के करीब हो सकती है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma

Recommended News

Related News

static