इस साल लांच हो सकती है टोयोटा की नई Corolla, जानें फीचर्स

4/28/2018 2:45:19 PM

जालंधर- जापानी वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा अपनी एक नई कार को लांच करने की योजना बना रही है। माना जा रहा है कि कंपनी इस साल के आखिर तक अपनी नई कोरोला कार को दुनिया के सामने पेश करेगी। कोरोला सेडान को कंपनी के नए मॉड्यूलर टीएनजीए प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा। हांलाकि इस कार के भारत में लांच होने संबंधी कोई जानकारी सामने नहीं अाई, लेकिन माना जा रहा है कि अगर यह भारत में दस्तक देती है तो इसका मुकाबला हुंडई की एलेंट्रा से होगा।

 

इंजन 

नई कोरोला में 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन शामिल किया जा सकता है जोकि1.8 लीटर पेट्रोल इंजन की जगह लेगा। इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। यह इंजन पहले से ज्यादा पावरफुल और ज्यादा माइलेज वाला है।

 

डिजाइन 

टोयोटा ने नई कोरोला सेडान को कीन लुक डिजायन थीम पर तैयार किया है और इसी थीम पर कोरोला हैचबैक भी बनी है। इस में नई ट्रेपजोडियल ग्रिल दी गई है। कोरोला सेडान में हैचबैक मॉडल की तरह जे आकार वाले बाय-बीम एलईडी हैडलैंप्स दिए जा सकते हैं। तो नई कोरोला में पतले रैपराउंड टेललैंप्स देखने को मिलेंगे।

 

बता दें कि कंपनी ने कोरोला हैचबैक को कंपनी ने जिनेवा मोटर शो-2018 में पेश किया था। माना जा रहा है कि लांच के बाद यह नई कार लोगों को काफी पसंद अाएगी।

Punjab Kesari