Innova Limited Edition : टोयोटा ने 50वीं एनिवर्सरी पर इनोवा का स्पैशल एडिशन किया लॉन्च

5/11/2021 1:16:57 PM

ऑटो डैस्क । कार निर्माता कंपनी टोयोटा ने अपनी एमपीवी कार इनोवा के 50वीं एनिवर्सरी के मौके पर इसका 50वां वैरिएंट लॉन्च किया। यह टोयोटा इनोवा का स्पैशल एडिशन है जिसे इंडोनेशिया के ऑटो बाजार में लॉन्च किया गया है। इंडोनेशिया में इस एमपीवी को Kijang Innova के नाम से जाना जाता है। टोयोटा एस्ट्रा मोटर्स द्वारा निर्मित इस वैरिएंट के एक्स्टीरियर और इंटीरियर में कई कॉस्मैटिक अपडेट किए गए हैं। यह कंपनी का लिमिटेड एडिशन होगा और टोयोटा इस एडिशन की सिर्फ 50 यूनिट्स ही सेल करेगी।

पहले बात करते हैं इसके एक्स्टीरियर की, तो इस स्पैशल एडिशन में नई बैजिंग की गई है। इसमें नया फ्रंट ग्रिल मिलेगा। वहीं वेंचरर ग्रिल को डार्क क्रोम कलर में दिया गया है। इसके टेलगेट पर 50वीं एनिवर्सरी एडिशन की बैजिंग भी की गई है। वहीं कैबिन के अंदर नजर डालें तो डैशबोर्ड पर वुडेन फिनिशिंग और लैदर अपहोल्स्ट्री की गई है। इसमें आपको नया जेबीएल ऑडियो सिस्टम मिलेगा।

इस लिमिटेड एडिशन में कंपनी ने 2.0 लीटर, डीओएचसी पैट्रोल इंजन दिया है जोकि 137 बीएचपी की पावर और 183 एनएम का टार्क जैनरेट करता है। इसके वेंचरर वैरिएंट में 2.4 लीटर का डीजल इंजन मिलेगा, जोकि 147 बीएचपी की पावर और 360 एनएम का टार्क प्रदान करेगा। दोनों ही इंजन के साथ 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का प्रयोग किया गया है।



 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Bharat Mehndiratta

Recommended News

static