टोयोटा हाईराइडर का पहला टीजर आउट, अगले महीने पेश होगी Toyota की यह SUV

6/25/2022 11:43:58 AM

ऑटो डेस्क: टोयोटा हाईराइडर कंपनी 1 जुलाई को नई एसयूवी को पेश करेगी। वहीं अब कंपनी ने इसका पहला टीजर जारी कर दिया है जिसमें इसकी कई नई जानकारियां सामने आई है। टोयोटा हाईराइडर की नई एसयूवी का उत्पादन अगस्त में शुरू किया जाना है और इसे कंपनी के कर्नाटक स्थित प्लांट में तैयार किया जाना है।

PunjabKesari

इसके टीजर की बात करें तो इसमें पतले हेडलाइट, आकर्षक ओआरवीएम, टोयोटा के लोगो व पीछे के पतले टेललाइट को देखा जा सकता है।कंपनी इसके साथ हाइब्रिड लाइफ लिखकर हाइब्रिड इंजन का संकेत दे दिया है।

PunjabKesari
इस एसयूवी को टोयोटा व सुजुकी मिलकर तैयार कर रही है लेकिन खास बात यह है कि यह अन्य रिबैज मॉडल्स की तरह नहीं होगी। यह दोनों पूरी तरह से अलग मॉडल होने वाली है हालांकि दोनों का उत्पादन टोयोटा के ही प्लांट में किया जा सकता है और फिर मारुति सुजुकी को भेजा जाएगा।

PunjabKesari

इसमें एक 1.5 लीटर माइल्ड हाइब्रिड इंजन दिया जाएगा।वहीं दूसरा 1.5 लीटर मजबूत हाइब्रिड के साथ आएगा पहला इंजन 103 एचपी का पॉवर व 137 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करेगा। दूसरा इंजन 115 बीएचपी का पॉवर दे सकती है। यह 6-स्पीड मैन्युअल व 6-स्पीड ऑटोमेटिक का गियरबॉक्स के साथ आने वाली है।

टोयोटा हाईराइडर की नई एसयूवी के स्ट्रांग हाइब्रिड वर्जन में सीवीटी गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। इसके साथ ही दोनों ही एसयूवी में माइल्ड हाइब्रिड के साथ आल व्हील ड्राइव का ऑप्शन ङी होगा। 

PunjabKesari

कंपनी इस एसयूवी में एलईडी हेडलैंप, एलईडी टेललाइट, इलेक्ट्रिक सनरूफ, फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड तकनीक देने वाली है।

PunjabKesari

टोयोटा की यह एसयूवी TNGA-B प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। भारत में टोयोटा ने मारुति सुजुकी के साथ कार मॉडलों के डिजाइन और विकास में भागीदारी की है। इसके चलते टोयोटा ने भारत में ग्लैंजा और अर्बन क्रूजर जैसे मॉडलों को लॉन्च किया है। 

टोयोटा की इस एसयूवी पहली झलक में शानदार लग रही है जो ग्राहकों की उम्मीदों को बढ़ाने का काम कर रही है। अब देखना है कि टोयोटा की इस नई एसयूवी में कितने आधुनिक फीचर्सदिए जाते है और कीमत कितनी रखी जाती है।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma

Related News

Recommended News

static