डीलरशिप पर पहुंची Toyota Hilux, वायरल हुईं तस्वीरें

3/31/2022 1:23:22 PM

ऑटो डेस्क. जनवरी 2022 की शुरुआत में जापानी ऑटो दिग्गज टोयोटा ने भारत में बहुप्रतीक्षित हिलक्स (Hilux) को भारतीय बाजार में पेश किया था और इसका काफी प्रचार किया। इस एडवेंचर गाड़ी को मार्च में लॉन्च किया जाना था, जिसकी डिलीवरी अप्रैल में शुरू होनी थी। लेकिन अब इसकी लॉन्चिंग डेट को आगे बढ़ा दिया गया है और उम्मीद है कि इसे अप्रैल-मई में लॉन्च किया जाएगा। लॉन्च से पहले, टोयोटा हिलक्स की पहली यूनिट्स डीलरशिप यार्ड में पहुंच गई हैं। देखें Toyota Hilux की कुछ तस्वीरें...

 

तस्वीरों में आप दो कलर्स ( रेड और व्हाइट) की Hilux को देख सकते हैं। इसके अन्य कलर ग्रे मैटेलिक, सिल्वर मैटेलिक और व्हाइट पर्ल हैं। 

 

हिल्क्स एक लाइफस्टाइल पिकअप ट्रक है, जो IMV2 प्लेटफॉर्म पर आधारित है।  Hilux का इस्तेमाल लोग ऑफ-रोडिंग के लिए भी कर सकेंगे। यह प्लेटफॉर्म इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर को भी सपोर्ट करता है। यह गाड़ी आर्किटेक्चर टोयोटा को 30 प्रतिशत स्थानीयकरण हासिल करने में मदद करेगा और इसे कर्नाटक के बिदादी में टोयोटा की सुविधा में असेंबल किया जाएगा।

टोयोटा हिल्क्स की कीमतों का खुलासा इसकी लॉन्चिंग के दौरान किया जाएगा।हालांकि, लीक हुए एक दस्तावेज के मुताबिक, Hilux की कीमतें Jeep Compass के करीब होंगी। वहीं, Hilux की लॉन्च में देरी का सही कारण सामने नहीं आया है, लेकिन रिपोर्ट्स के अनुसार कि इसका संबंध कोरोना कहर, सेमीकंडक्टर चिप की कमी और यूक्रेन रूस युद्ध के आसपास चल रहे संकट से है। कोविड -19 मामलों में वृद्धि के कारण टोयोटा को अपनी जापानी सुविधाओं में अस्थायी रूप से उत्पादन बंद करना पड़ा। 

 

पिछले महीने की शुरुआत में, कंपनी ने Hilux के लिए बुकिंग स्वीकार करना बंद कर दिया था। हालांकि अभी तक फिर से हिलक्स के लिए बुकिंग शुरू नहीं की है, लेकिन यह सूचित किया है कि किसी भी प्रभाव को कम करने के लिए बुकिंग जल्द से जल्द फिर से शुरू होगी।


 

 

फीचर्स के मामले में हिलक्स को 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, फुल एलईडी इल्यूमिनेशन, पावर्ड ड्राइवर सीट, मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले और क्रूज़ कंट्रोल जैसी सुविधाओं के साथ पेश किया जाएगा। सवारियों की सुरक्षा के लिहाज से, हिलक्स में फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, सात एयरबैग तक, हिल-असिस्ट कंट्रोल, वाहन स्थिरता नियंत्रण और एक रियरव्यू कैमरा जैसे फीचर्स भी हैं। 

 

Hilux को केवल एक डीजल इंजन के साथ पेश किया जाएगा। यह एक 2.8-litre डीजल इंजन है जो अधिकतम 204hp की पावर और 500Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जाएगा।

 

बता दें, कंपनी ने 20 जनवरी को इस पिक-अप ट्रक को पेश किया था, जहां इसके बेहतरीन फीचर्स को लेकर खुलासा हुआ था।


 

Content Writer

suman prajapati