Toyota की हैचबैक सेगमेंट में नई कार लाने की तैयारी, भारत में ‘आग्या’ का करवाया पेटेंट

5/15/2021 7:30:31 PM

ऑटो डैस्क । जापान की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा की एक फेमस हैचबैक कार है आग्या, जिसे इंडोनिशिया के बाजार में काफी समय से बेचा जा रहा है। अब कंपनी इस हैचबैक सेगमेंट की कार को भारत में भी लॉन्च करने का मन बना रही है। हाल ही में टोयोटा ने आग्या हैचबैक के डिजाइन का भारत में पेटेंट करवाया है। इसी के साथ आग्या की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं।

इसके फ्रंट में पतले हैडलैंप्स, त्रिकोण फॉग लैंप्स और हेक्सागोनल ग्रिल है। वहीं रियर में अपराइट सिंगल पीस टेलगेट, एल शेप का ग्राफिक्स और अग्रेसिव बम्पर दिया गया है। स्पोर्टी लुक देने के लिए कार के निचले हिस्से में ब्लैकड आउट पोर्शन दिया गया है।

आपको बता दें कि इस हैचबैक कार को इंडोनेशिया में 3 वैरिएंट 1.0 जी, 1.2 जी और 1.2 जी टीआरडी में बेचा जाता है। 1.0 जी में 1.0 लीटर तीन सिलैंडर वाला वीवीटी आई इंजन का इस्तेमाल किया गया है। यह इंजन 67 बीएचपी की पावर और 89 एनएम का टार्क जैनरेट करता है। बाकी के दोनों वैरिएंट में 1.2 लीटर डुअल वीवीटी आई इंजन लगाया गया है जोकि 88 बीएचपी की अधिकतम पावर और 108 एनएम का टार्क जैनरेट करने में सक्षम है।

इसके अलावा आग्या के 1.2 जी वैरिएंट में 14 इंच के मशीन अलॉय व्हील दिए गए हैं। इनमें 5 स्पीड मैन्युअल व 4 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। बात करें इसके इंटीरियर की तो इसमें आपको इंफोटेनमेंट सिस्टम और इंजन स्टर्ट व स्टॉप का बटन मिलता है। सेफ्टी के लिए इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, आईसोफिक्स चाइल्ड सीट माउंट व स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल आदि फीचर्स दिए गए हैं।   

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Bharat Mehndiratta

Recommended News

Related News

static