Toyota Corolla का हैचबैक मॉडल जापान में हुआ लांच, जानें खासियत

7/1/2018 10:11:41 AM

जालंधर- जापानी वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा ने Corolla कार के हैचबैक मॉडल को Toyota Corolla Sport को जापान में लांच कर दिया है। टोयोटा ने इस कार को खासतौर पर 20 से 30 साल तक के युवाओं को केंद्र में रखते हुए तैयार किया है। वहीं कंपनी ने अपनी इस कार में कई बदलाव किए हैं जो इसे और भी बेहतरीन बना रहे हैं। टोयोटा कोरोला स्पोर्ट की सीटें नई हैं और ये लाल, काले रंग के कॉम्बिनेशन में हैं। इस कार को खरीदने वाले को टी-कनेक्ट सर्विस तीन साल तक मिलेगी। इस सर्विस के तहत कंज्यूमर को कंपनी की प्रीमियम सर्विसेज और 24x7 लाइव आॅपरेटर की सुविधा मिलेगी। वहीं भारत में अभी तक इस कार के लांच होने संबधी कोई जानकारी सामने नहीं अाई है।

 

 

कीमत

टोयोटा कोरोला स्पोर्ट हैचबैक की जापान में शुरुआती कीमत 2,138,400 जापानी येन यानी लगभग 13.31 लाख रुपए है। वहीं टॉप वेरियंट की कीमत 2,689,200 जापानी येन यानी लगभग 16.74 लाख रुपए है।

 

 

दो इंजन आॅप्शंस

कंपनी ने Toyota Corolla Sport को दो इंजन आॅप्शंस, 1.2-litre और 1.8-litre टर्बो में पेश किया गया है। इंजन को 10 स्टेप सीवीटी और एक मैन्युअल गियरबॉक्स के आॅप्शन के साथ दिया जा रहा है। इसके साथ ही टोयोटा इसमें आॅल वील ड्राइव आॅप्शन भी दे रही है। हालांकि, यह कार के सिलेक्टेड वेरियंट्स पर ही मिलेगा।

 

 

लेटेस्ट सेफ्टी सेंस फीचर

इस कार की सबसे बड़ी खासियत इसमें दिया गया लेटेस्ट सेफ्टी सेंस फीचर है जिससे  रात में कार के आगे चल रहे राहगीरों या किसी साइकल सवार को डिटेक्ट किया जाता है। 

 

 

 

Punjab Kesari