Toyota ने भारत में बंद की अपनी यह पॉपुलर कार, जानें डिटेल्स

12/7/2018 11:24:05 AM

ऑटो डेस्क- प्रसिद्व वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा ने भारत में अपनी आधिकारिक वेबसाइट से टोयोटा कैमरी कार को हटा दिया है। यानी कंपनी ने इस कार को भारत में बंद कर दिया है। जानकारी के मुताबिक कंपनी इस कार का नया वेरिएंट मार्केट में लांच करेगी और इलेक्ट्रिफिकेशन को सपॉर्ट करने वाले टीएनजीए प्लैटफॉर्म पर आधारित नई कैमरी को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दो अलग-अलग पावरट्रेन विकल्पों के साथ खरीदा जा सकता है। उम्मीद की जा रही है कि इस कार को अगले साल की शुरूअात में लांच किया जा सकता है।

PunjabKesariपावर डिटेल्स  

बताया जा रहा है कि इसमें 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन शामिल है जो 167पीएस की पावर और 199 एनएम टॉर्क पैदा करती है, जो 6-स्पीड स्वचालित ट्रांसमिशन के साथ है। इसमें एक 2.5-लीटर पेट्रोल इंजन वेरियंट भी शामिल है जो 8-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ मिलकर 209PS पावर और 250Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करता है। 

PunjabKesari
कैमरी हाइब्रिड

वहीं कैमरी हाइब्रिड में 2.5 लीटर का पेट्रोल इंजन है, लेकिन उसके साथ में इलेक्ट्रिक मोटर है जोकि 211PS का कम्बाइंड आउटपुट देता है। टोयोटा अगले साल यानी 2019 में नई सेडान का हाइब्रिड वेरियंट ही ला सकता है। क्योंकि बंद की गई सातवीं जेनरेशन की कैमरी हाइब्रिड वेरियंट के तौर पर उपलब्ध थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jeevan

Recommended News

Related News

static