TVS Sport से लेकर Bajaj CT100 तक ये हैं भारत की सस्ती, ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक्स

11/1/2020 6:27:37 PM

ऑटो डेस्क: भारत में हमेशा से ही बेहतर फ्यूल एफिशिएंसी वाली बाइक्स की डिमांड ज्यादा ही रहती है, क्योंकि इनके जरिए आप कम खर्च में लम्बी दूरी का रास्ता तय कर सकते हैं, साथ ही इनकी मेंटेनेंस कॉस्ट भी अन्य बाइक्स के मुकाबले कम ही होती है। अगर आप इस फैस्टिव सीज़न में नई फ्यूल एफिशिएंट बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो आज हम आपको इन्हीं बाइक्स के बारे में जानकारी देने वाले हैं।

1.TVS Sport: 

अधिक माइलेज देने वाली बाइक्स की बात करें तो TVS स्पोर्ट का नाम सबसे उपर आता है। टीवीएस की इस बाइक में 109.7cc का सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड फ्यूल-इंजेक्टिड इंजन लगा है जो 8.29PS की पावर और 8.7Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन के हिसाब से देखा जाए तो यह बाइक सबसे बेहतर माइलेज देती है और इसमें कोई शक नहीं है। कंपनी का कहना है कि यह बाइक 95kmpl की माइलेज तो दे ही देती है। इसके किक-स्टार्ट वेरिएंट की कीमत 54,850 रुपये से शुरू होती है, जबकि इसका सेल्फ स्टार्ट वेरिएंट 61,525 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) में उपलब्ध है।

PunjabKesari

2.Bajaj CT100:

बजाज CT100 भारत  में मिलने वाली सबसे सस्ती कम्यूटर बाइक है जिसका कंपनी ने हाल ही में कड़क वेरिएंट भी लॉन्च किया है। यह बाइक 102cc के सिंगल सिलिंडर एयर कूल्ड इंजन के साथ आती है जोकि 7.7bhp की मैक्सिमम पावर और 8Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। इसके कड़क वेरिएंट की कीमत 46,432 रुपये एक्स-शोरूम दिल्ली है जोकि इसके साधारण वेरिएंट से 1,542 रुपये ज्यादा है, लेकिन आपको कड़क वेरिएंट में काफी नए फीचर्स मिलते हैं। कंपनी का दावा है कि यह बाइक 89.5kmpl की माइलेज देती है।

PunjabKesari

3.Bajaj Platina 110 H-Gear:

इस बाइक में कंपनी कई मॉड्रन फीचर्स दे रही है। इसके जैसा डिजिटल मीटर किसी भी कम्यूटर बाइक में नहीं मिलता है। इंजन की बात की जाए तो इसमें 115cc का इंजन लगा है जो 8.6 PS की पावर और  9.81 NM का टॉर्क जेनरेट करता है। आपकी सुविधा के लिए इस बाइक के फ्रंट में आपको  240mm की डिस्क ब्रेक भी मिलती है। यह बाइक 84 kmpl की माइलेज दे सकती है और इसकी कीमत 53,376 रुपये (एक्स शोरूम) से शुरू होती है।

PunjabKesari

4.Hero Splendor Plus

माइलेज बाइक्स की बात करें तो हीरो स्पलैंडर को कौन नहीं जानता। हीरो स्पलैंडर भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली कम्यूटर बाइक है। इसमें आपको 97.2cc का एयरकूल्ड 4-स्ट्रोक, सिंगल सिलेंडर इंजन मिलता है। यह बाइक अब अडवांस्ड फ्यूल इंजैक्शन तकनीक के साथ आ रही है जिस वजह से यह अपने सेगमेंट की बाकी की बाइक्स से महंगी है, लेकिन फिर भी यह लोगों के दिलों पर राज करती है। इसकी कीमत 60,820 (एक्स शोरूम) से शुरू होकर 64,560 (एक्स शोरूम) तक जाती है।  

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Hitesh

Recommended News

Related News

static