4.4 स्टार पर पहुंची TikTok एप्प की रेटिंग, गूगल ने हटाए 80 लाख नेगेटिव रिव्यूज़: रिपोर्ट

5/29/2020 7:21:30 PM

गैजेट डैस्क: अगर आप भी शॉट वीडियो मेकिंग एप्प TikTok का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके साथ जुड़ी हुई है। प्ले स्टोर पर TikTok की यूजर्स रेटिंग कुछ ही दिनों में 4.7 स्टार से घटकर अचानक 1.2 स्टार पर आ गई थी, लेकिन गूगल ने टिकटॉक की मदद करते हुए अब तक 80 लाख से ज्यादा नेगेटिव रिव्यूज़ को प्ले स्टोर से हटा दिया है, जिसके बाद टिकटॉक की रेटिंग फिर से 4.4 स्टार पर पहुंच गई है।

PunjabKesari

क्या था पूरा मामला?

NDTV गैजेट्स 360 की रिपोर्ट के मुताबिक यूजर्स ने टिकटॉक पर #IndiansAgainstTikTok का हैशटैग यूज करना शुरू कर दिया था। यह हैशटैग सोशल मीडिया पर ट्रैंड करने लगा, जिसके बाद यूजर्स ने गूगल प्ले स्टोर पर टिकटॉक की रेटिंग 1.2 तक पहुंचा दी। ऐसे समय में गूगल ने टिकटॉक की मदद करते हुए यूजर्स के रिव्यू डिलीट कर दिए और फिर से इसकी रेटिंग को 4.4 स्टार पर पहुंचा दिया।

आपको बता दें कि गूगल ने जो गाइडलाइन्स पोस्ट की हैं उनके मुताबिक अगर लोग गूगल प्ले स्टोर पर नेगेटिव कमैंट्स और रेटिंगस करते हैं तो वे उन्हें बेझिझक रिमूव कर सकती है।  

TikTok को भारत में जोरदार टक्कर दे रही Mitro एप्प, एक महीने में हो गए 50 लाख डाउनलोड्स

चीनी एप्प TikTok को कड़ी टक्कर देने के लिए भारतीय शार्ट वीडियो मेकिंग एप्प Mitron को लॉन्च किया गया था। इस एप्प को लॉन्च हुए अभी एक महीना ही हुआ है कि इसे अब तक 50 लाख से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड कर लिया है। आपको जानकर हैरानी होगी कि Mitron एप्प रिलीज़ होने के एक महीने के अंदर ही Google Play Store पर दूसरी सबसे ज्यादा डाउनलोड की जाने वाली एप्प बन गई है।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन के तहत Mitron एप्प की डिमांड में काफी बढ़ोतरी दर्ज की गई है। Youtube और TikTok के बीच इंटरनेट वॉर पिछले कुछ समय से जारी है जिसका Mitron एप्प को काफी लाभ हो रहा है। मोबाइल मार्केटिंग एडं डाटा एनालिटिक्स कम्पनी Growth Bug के दीपक एबोट ने बताया है कि इस भारतीय वीडियो शेयरिंग एप्प को रोजाना आमतौर पर 5 लाख डाउनलोड्स मिले हैं।

PunjabKesari

आखिर क्यों भारत में TikTok चलाना बंद कर रहे लोग

आपको बता दें कि टिकटॉक एप्प चीनी कम्पनी बाइटडांस की एप्प है। इस पर मौजूद बहुत से विवादित कंटेंट की वजह से इसे आलोचना झेलनी पड़ रही है। वहीं कोरोना वायरस की शुरूआत चीन से हुई है इस कारण भी लोग चीनी एप्स व चीनी प्रोडक्स को बॉयकॉट कर रहे हैं।

 


Hitesh

Related News