भारत में बैन के बाद Play Store से हटाए गए TikTok समेत 59 chinese app, जानिए आगे क्या?

6/30/2020 11:19:52 AM

गैजेट डैस्क: सरकार द्वारा टिकटॉक (TikTok) समेत 59 चीनी एप्स (chinese app) को बैन करने का बाद गूगल और एप्पल ने इसे अपने एप्लिकेशन स्टोर से हटा दिया है। अब भारतीय यूजर्स के मन में कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। इनमें से सबसे बड़ा सवाल है कि जिन स्मॉर्टफोन यूजर्स के पास टिकटॉक एप्प फोन में पहले से ही मौजूद है, तो क्या अब वो इसका इस्तेमाल सकेंगे या नहीं?

PunjabKesari

टेक एक्सपर्ट्स का कहना है कि आपके फोन में मौजूद एप्प काम करेगी या नहीं इसके बारे में अभी स्पष्ट नहीं किया गया है, लेकिन नया यूजर इसे किसी हालत में डाउनलोड नहीं कर सकेगा। भले ही यह एप्प आपके फोन में मौजूद है लेकिन आप इसे अब अपडेट नहीं कर पाएंगे और ना ही इसे भारत में किसी भी तरह की डेवलपर सपोर्ट मिलेगी।

PunjabKesari

इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर को करना होगा यह काम

भारत सरकार के अधिकारी सरकार के इस फैसले की सूचना सभी इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर और टेलिकॉम सर्विस प्रोइवडर्स को दे रहे हैं। साथ में कहा जा रहा है कि इन एप्स से जाने और आने वाले सभी तरह के डाटा और ट्रैफिक को ब्लॉक किया जाए।

खत्म हो जाएगी इन एप्स की उपयोगकर्ता

सरकार के इस कदम के बाद इन एप्स के उपयोगकर्ता कम हो जाएंगे और धीरे-धीरे खत्म ही हो जाएंगे। इतना सब होने के बाद भी अगर कोई इस एप्प को चलाना चाहता है तो वह भारत के बाहर किसी अन्य देश जहां इन एप्प को कानूनी रूप से वैध माना गया है। वहां जाकर इसका उपयोग कर सकता है।

PunjabKesari

अब आपके कंटेंट का क्या होगा?

अब सवाल यह उठता है कि आपके टिकटॉक पर मौजूद कंटेंट का क्या होगा। भारत में TikTok यूजर्स ने करोड़ों की संख्या में कंटेट तैयार किया हुआ है। वहीं कुछ के लिए तो यह कमाई का जरिया भी है। ऐसे में इस कंटेंट का क्या होगा यह एक बड़ा सवाल उभर कर सामने आ रहा है। इसके बारे में भी आपको जल्द हम जानकारी देंगें।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Hitesh

Recommended News

Related News

static