तीन यूजर्स ने दायर किया फेसबुक पर मुकद्दमा

2018-03-29T05:13:20.103

टैक्स्ट और कॉल हिस्ट्री इकट्ठा करने का लगा आरोप

जालंधर : सोशल नैटवर्किंग साइट फेसबुक की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। कैम्ब्रिज एनालिटिका स्कैंडल के बाद यूजर्स के टैक्स्ट और कॉल हिस्ट्री को इकट्ठा करने के आरोप में फेसबुक एक बार फिर विवादों के घेरे में आ खड़ी हुई है। फेसबुक मैसेंजर एप का उपयोग करने वाले तीन यूजर्स ने मंगलवार को इस सोशल नैटवर्किंग साइट पर मुकद्दमा दायर किया है। यूजर्स ने फेसबुक पर आरोप लगाया है कि यह कम्पनी यूजर्स के लॉग्स, फोन कॉल्स व टैक्स्ट मैसेजिस का डाटा इकट्ठा कर रही है जिससे उनकी प्राइवेसी खतरे में है।

 

यूजर्स ने खटखटाया फैडरल कोर्ट का दरवाजा

तीनों यूजर्स ने इस मुकद्दमे को नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट ऑफ कैलिफोर्निया के फैडरल कोर्ट में दायर किया है। यूजर्स ने लिखा है कि फेसबुक द्वारा यूजर्स की प्राइवेसी में सेंध लगाने की खबरें सामने आने के बाद इस मुकद्दमे को दायर किया गया है। साथ ही उन्होंने इससे होने वाले नुक्सान को लेकर भी प्रतिक्रिया देने के लिए कहा है। इससे पहले फेसबुक ने  रविवार को कहा था कि वह कॉल्स, टैक्स्ट मैसेजिस व सभी जानकारियों को इकट्ठा नहीं कर रही बल्कि ये कम्पनी के सर्वर में सुरक्षित सेव हैं। इसे किसी भी थर्ड पार्टी कम्पनी को बेचा नहीं गया है।

 

फेसबुक के बुरे दिन
आपको बता दें कि फेसबुक पहले ही डाटा से जुड़े विवाद में दिन-ब-दिन फंसती जा रही है। ऊपर से एक साथ तीन मुकद्दमोंं के दायर होने से कम्पनी की मुश्किलें और बढ़ती दिखाई दे रही हैं।

Punjab Kesari