साल 2019 में प्रीमियम TV सेगमेंट में उतरेगी Thomson : रिपोर्ट

12/23/2018 7:02:44 PM

गैजेट डेस्क- फ्रेंच टेलीविजन ब्रांड थॉमसन ने 15 साल बाद भारत में फिर से वापसी की है और कंपनी ने अप्रैल 2018 के दौरान 3 स्मार्ट TVs की सीरीज लांच की थी। इसके साथ ही पिछले 8 महीनों में कंपनी ने कुछ और मॉडल्स और उनके अपग्रेड लांच किए हैं। जानकारी के मुताबिक थॉमसन अगले साल यानी जनवरी 2019 में नोएडा में अपना एक नया मैन्युफैक्चरिंग यूनिट तैयार करने जा रही है। इसके लिए कंपनी 150 करोड़ रुपए इन्वेस्ट करेगी। वहीं कंपनी नए साल में प्रीमियम टीवी सेगमेंट में भी उतरने की तैयारी में है।

एसपीपीएल के सीईओ, अवनीत सिंह मारवाह ने कहा कि कंपनी 2022 तक मौजूदा 3 प्रतिशत मार्केट शेयर को बढ़ाकर 10 प्रतिशत तक करने का लक्ष्य लेकर चल रही है। उन्होंने कहा 'वर्तमान परिदृश्य को देखते हुए, अगले पांच साल किफायती श्रेणी के ब्रांड (जैसे थॉमसन टीवी) के हैं और ये ब्रांड अगले पांच वर्षों में शीर्ष तीन बहुराष्ट्रीय कंपनियों के बाजार हिस्सेदारी पर कब्जा कर लेंगे।'

इसके साथ ही बताया जा रहा है कि कंपनी बाजार में पहले से मौजूद ऑनलाइन प्लेयर्स और नई कंपनियों से मुकाबले के लिए आक्रामक रूप से तैयारियां कर रही है। कंपनी प्रोडक्शन कैपेसिटी को बढ़ाकर प्रति महीने 60,000 यूनिट्स करने की तैयारी में है। ऐसे में देखना होगा कि कंपनी को मार्केट से कैसा रिस्पांस मिलता है। 
 

Jeevan