नई एप्पल वॉच में शामिल नहीं होगा यह खास फीचर

8/20/2018 10:33:44 AM

जालंधर- अमरीकी कंपनी एप्पल इस साल यानी 2018 के सितंबर महीने में होने वाले इवेंट के दौरान अपने कई नए प्रोडकटस लांच करने वाली है। जिसमें नए iPhone के अलावा न्यू जनरेशन एप्पल वॉच, रिफ्रेश एयरपॉड्स और एयरपावर वायरलैस चार्जर शामिल हो सकता हैं। जानकारी के मुताबिक इस साल लांच होने वाली नई वॉच में कंपनी ‘टाइम ट्रैवल’ फीचर को शामिल नहीं करेगी। माना जा रहा है कि इस फीचर को काफी कम इस्तेमाल किया जाता है इसलिए एप्पल ने इसे बंद करने का फैसला लिया है।

‘टाइम ट्रैवल’ फीचर

‘टाइम ट्रैवल’ से यूजर्स पिछले दिनों की या आनेवाले दिनों की कई सूचनाएं अपने वॉच में देख सकते थे। एप्पल ने इस फीचर को वॉचओएस 2 अपडेट के साथ जारी किया गया था। इस फीचर को वॉच के ‘डिजिटल क्राउन’ को घड़ी की सुइयों की दिशा में या घड़ी की सुइयों की विपरीत दिशा में घुमाकर सक्रिय किया जा सकता था।

वॉच5 बीटा

इसके अलावा बताया जा रहा है कि  डेवलपर्स वॉच5 के बीटा रिलीज का परीक्षण कर रहे हैं, उनका ध्यान इस पर तब गया, जब उन्होंने सेटिंग्स में से इस फीचर को गायब देखा। इसके बाद इस फीचर को पूरी तरह से बंद कर दिया गया। एेसे में देखना होगा कि कंपनी द्वारा उठाए गए इस कदम से उसे यूजर्स से कैसी प्रतिक्रिया मिलती है। 

Jeevan