iOS यूजर्स के लिए WhatsApp में आया यह खास फीचर

7/27/2018 12:08:36 PM

जालंधर- इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप ने अपने iOS यूजर्स के लिए एक नई अपडेट 2.18.80 को जारी किया है। इस अपडेट में यूजर्स को एक नोटिफिकेशन एक्स्टेंशन सपोर्ट मिलेगा जिसके जरिए वो नोटिफिकेशन स्कैन से ही मीडिया फाइल्स देख सकेंगे। हालांकि बताया जा रहा है कि इस फीचर को अभी कुछ चुनिंदा यूजर्स के लिए ही जारी किया है और उम्मीद की जा रही है कि अाने वाले समय में इसे सभी यूजर्स के लिए पेश किया जा सकता है। वहीं ये फीचर एंड्रॉयड में आएगा या नहीं इसकी कोई जानकारी नहीं है।

 

 

रिपोर्ट के मुताबिक इस फीचर के तहत नोटिफिकेशन से ही मीडिया फाइल्स डाउनलोड किया जा सकेगा और इसके लिए आपको व्हाट्सएप ओपन करने की भी जरूरत नहीं होगी। वहीं नोटिफिकेशन से ही मीडिया फाइल्स देखने के लिए यूजर्स को नीचे की तरफ स्वाइप करना होगा। अापको बता दें कि हाल ही में व्हाट्सएप ने भारत में फॉर्वर्ड मैसेज को लेकर हो रही हिंसात्मक घटनाओं के बाद इससे बचने के फीचर्स दिए हैं। इनमें से एक फीचर मैसेज फॉर्वर्ड करने का है जिसे अब लिमिट कर दिया गया है। एक बार में सिर्फ पांच कॉन्टैक्ट्स को मैसेज फॉर्वर्ड किए जा सकेंगे।

 

इसके अलावा अब फॉर्वर्ड किए गए मैसेज में एक फॉर्वर्ड का आइकॉन भी दिखता है जिससे यूजर्स ये समझ सकें कि यह मैसेज फॉर्वर्ड किया हुआ है। एेसे में देखना होगा कि अाने वाले समय में से इस फीचर एेसी घटनाअो को रोकने में कितनी सफलता मिल पाती है। 

Jeevan