iOS के बाद एंड्रॉयड में भी शामिल हुआ YouTube का यह खास फीचर

7/30/2018 11:28:32 AM

जालंधर- वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब ने अपनी एंड्रॉयड एप में डार्क थीम को रोलआउट करना शुरू कर दिया है। यूजर्स ने यूट्यूब एप में डार्क मोड एक्टिव के स्क्रीन शॉट्स सोशल साइट Reddit पर पोस्ट किए हैं। यूजर जब चाहे इस डार्क मोड से एग्जिट होकर लाइट मोड में आ सकता है या फिर डार्क मोड चालू रख सकता है। इस ऑप्शन के लिए यूजर को यूट्यूब एप की सेटिंग के जनरल ऑप्शन में जाकर Dark Theme को ऑन/ऑफ करना होगा। हालांकि सभी यूजर्स के लिए अभी यह फीचर रोल आउट नहीं हुआ है। इससे पहले तक यह थीम सिर्फ यूट्यूब वेब और iOS एप पर ही मिलती थी।

 

 

वहीं स्क्रीन शॉट पोस्ट करने वाले यूजर्स ने बताया कि जैसे ही यूट्यूब के एप में यह मोड एक्टिव हुआ तो साथ में इससे एग्जिट होने का एक डायलॉग बॉक्स भी दिखा।  इस साल मार्च में Google ने कहा था कि जल्द ही यूट्यूब की डार्क थीम उसके एंड्रॉयड और iOS प्लैटफॉर्म्स के एप्स पर आ जाएगी लेकिन बाद में इसे केवल iOS प्लैटफॉर्म के लिए ही शुरू किया गया। 

 

 

बता दें यूट्यूब वेब के लिए इस थीम को साल 2017 में लांच किया गया था। बताया जाता है कि इस डार्क मोड को एक्टिव करने के बाद यूजर्स रात के समय एप इस्तेमाल करते समय अांखो पर कम दबाब महसूस करेंगे। 

Jeevan