iPhone रखने वाले जरूर पढ़े ये खबर, नहीं तो होगा नुक्सान

9/6/2018 2:02:33 PM

जालंधरः आज के समय में हर किसी को  iPhone का शौंक है। बच्चों से लेकर बड़ो तक में  iPhone के हर नए मॉडल को लेकर दिलचस्पी रहती है। 12 सितम्बर को ऐपल का इवेंट।  इस दौरान आईफोन सहित कंपनी कुछ नए प्रोडक्ट्स लॉन्च करने की तैयारी में है। इसी बीच फोन ट्रेड कंपनियों ने खरीदारों को पुराने आईफोन को लेकर अागाह करना शुरू किया है। 

पुराने iPhone बेचने की दी जा रहूी सलाह
द सन की एक रिपोर्ट के मुताबिक फोन ट्रेड कंपनियों ने खरीदारों से पुराने आईफोन अभी से ही बेचने की सलाह दे रहे हैं।पिछले आईफोन लॉन्च की स्टडी करने वाली एक फर्म के मुताबिक iPhone 8 की वैल्यू 8 फीसदी तक कम होगी। नए आईफोन के लॉन्च होने के बाद इसकी वैल्यू में एक्स्ट्रा 6 फीसदी की गिरावट हो सकती है।

पुराने हैंडसेट की गिरेगी वैल्यू 
एनवरफोन के ऑनलाइन हेड डेनिस टिमिस ने कहा है। ‘नए आईफोन के लॉन्च होने के साथ ही पुराने हैंडसेट की वैल्यू मे काफी गिरावट होगी। मार्केट में पुराने हैंडसेट की बाढ़ सी होगी, क्योंकि लोग पुराने डिवाइस बेच रहे होंगे और नए मॉडल में स्विच करेंगेय़ इसलिए पुराने हैंडसेट की वैल्यू भी गिरेगी’ मोबाइल रिसाइकलिंग कंपनी ने भी इसकी स्टडी की है और पाया है कि पिछले छह जेनेरेशन के आईफोन की वैल्यू में तेजी से गिरावट आई है। नए मॉडल के आते ही पुराने मॉडल की वैल्यू तेजी से गिर रही है।  
 

Isha