WhatsApp पर ''गलती'' करने से बचाएगा ये नया फीचर

6/18/2019 2:23:04 PM

नई दिल्लीः अगर WhatsApp यूज करते हुए आप गलती से प्राइवेट तस्वीर किसी और को भेजे जाने से शर्मिंदा हो चुके हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। WhatsApp आपके लिए एक नया फीचर लेकर आ रहा है। इस फीचर को v2.19.173 वर्जन के बीटा वर्जन में रोल आउट कर दिया गया है। इस फीचर की खासियत है कि ये किसी तस्वीर को भेजने से पहले आपको उसका नाम दिखाएगा।

टेक वेबसाइट्स के अनुसार, ये नया फीचर जल्द ही आम यूजर्स के लिए भी रिलीज कर दिया जाएगा। हालांकि यूजर्स के पास भेजे गए किसी भी मैसेज को डिलीट करने का ऑप्शन है लेकिन अगर सामने वाला ऑनलाइन हो और मैसेज को देख ले तो आपको शर्मासार होना पड़ सकता है। 

इस नए फीचर के तहत अब आप जब भी किसी कॉन्टैक्ट को फोटो सेंड करेंगे तो आपको यहां पर उस यूजर का नाम दिखेगा। अभी तक आप किसी को फोटो सेंड करते हैं तो यहां पर किसी का नाम नहीं दिखता है लेकिन इस बीटा अपडेट के बाद आपको बदलाव दिखेगा। फोटो सेंड करते समय नीचे की तरफ जिसे सेंड कर रहे हैं उसका नाम दिखेगा।

हालांकि एंड्रॉयड में अभी भी WhatsApp में जब किसी को फोटो भेजते हैं तो उस यूजर की प्रोफाइल फोटो ऊपर की तरफ दिखती है लेकिन ये फीचर iOS में नहीं है। अगर किसी ने प्रोफाइल फोटो नहीं लगाया है ऐसे में मुश्किल हो सकती है।
 

jyoti choudhary