WhatsApp के इस नए फीचर से स्पैम मैसेजिस पर लगेगी रोक!

6/29/2018 4:44:25 PM

जालंधर- मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप्प ने अपनी एंड्रॉयड एप्प के 2.18.201 वर्ज़न और आईफोन एप्प 2.18.70 के स्टेबल वर्ज़न के लिए एक नया फीचर रिलीज कर दिया है। नए फीचर में व्हाट्सएप्प ग्रुप के एडमिन को ग्रुप के अन्य सदस्यों द्वारा उस ग्रुप में मैसेज भेजने की क्षमता को नियंत्रित करने की सुविधा मिलती है। बताया जा रहा है कि  इस फीचर को व्हाट्सएप्प एंड्रॉयड के स्टेबल 2.18.191 वर्ज़न के अलावा विंडोज फोन के लिए जल्द रिलीज किया जाएगा।

केवल ग्रुप एडमिन ही कर पाएगा इस्तेमाल 

नया फीचर ग्रुप सेटिंग्स मेन्यू के अंदर मौज़ूद है। यहां पर सेंड मैसेज नाम का एक फीचर आया है। इसे एडमिन या सभी पार्टिसिपेंट के बीच टॉगल किया जा सकेगा।नया सेंड मैसेजेज़ विकल्प अब एडिट ग्रुप इंफो के साथ आएगा जो ग्रुप सेटिंग्स में सभी पार्टिसिपेंट और ऑनली एडमिन्स के विकल्प के साथ मौज़ूद है। यह फीचर तब भी उपलब्ध होगा जब ग्रुप में सिर्फ एक एडमिन है।

मिलेगा ये फायदा

अापको बता दें कि इस नए फीचर को व्हाट्सएप्प बिजनेस अकाउंट के बढ़ते इस्तेमाल से जोड़ कर देखा जा रहा है। इस प्लेटफॉर्म के जरिए प्रोडक्ट खरीदने या बेचने वाली कई कंपनियां ग्रुप के अन्य सदस्यों के गैर-ज़रूरी मैसेज भेजने के अधिकार को लेकर परेशान रही हैं। इस फीचर के आ जाने के बाद इस एप्प में स्पैम मैसेज दूर करने की सुविधा मिलेगी। 

Punjab Kesari