अब गिरने पर भी नहीं टूटेगा आपका स्मार्टफोन !

6/30/2018 1:24:31 PM

जालंधर- अाज के समय में स्मार्टफोन हमारी जिन्दगी का अहम हिस्सा बन चुका है और इससे हमारे रोजमर्रा के कई जरूरी काम अासानी से हो रहे हैं। वहीं कई बार जब अापका स्मार्टफोन गिर जाता है तो उसके टूटने की अाशंका काफी बढ़ जाती है। इसी को देखते हुए जर्मनी के कुछ छात्रों ने एक ऐसा मोबाइल कवर तैयार किया है जिसमें एयरबैग भी है और यह गिरने पर स्मार्टफोन को टूटने से बचाता है। बता दें कि इस खास कवर को छात्रों ने मोबाइल एयरबैग का नाम दिया है। हालांकि यह कवर अभी खरीदने के लिए उपलब्ध नहीं है।

 

एेसे अाया कवर बनाने का आइडिया

जर्मनी के एलन विश्वविद्यालय के फिलिप फ्रेंजल नाम के एक 25 वर्षीय छात्र ने इस तैयार किया है। इसका आइडिया फिलिप को फोन के टूटने जाने के बाद आया। इसके बाद फिलिप ने इस खास मोबाइल कवर को तैयार किया। 

 

एेसे करेगा काम 

इस कवर को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि स्मार्टफोन के हाथ से छूटकर गिरते ही कवर में से फोन के चारों किनारों से चार स्प्रिंग्स निकलकर बाहर आ जाएंगे और फोन टूटने से बच जाएगा। अापको बता दें कि वैसे तो बाजार में कई सारे स्मार्टफोन कवर हैं जो फोन को गिरने पर टूटने नहीं देते लेकिन यह खास एयरबैग वाला कवर इनसे एक कदम अागे देखा जा रहा है। 

Punjab Kesari