व्हाट्सएप्प पर खूब फारवर्ड किया जा रहा है यह मैसेज, गलती से भी न करें क्लिक

5/5/2018 12:10:41 PM

जालंधरः लोकप्रिय मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप्प पर इन दिनों 'डोंट टच हीयर' नाम से एक मैसेज वायरल हो रहा है जो कि वास्तव में एक वायरस है। अगर आप में से भी किसी को यह मैसेज मिला है तो आप उस पर भूलकर भी क्लिक ना करें। रिपोर्ट के मुताबिक, इस मैसेज पर लिखा आ रहा है कि, 'मैं आपके व्हॉट्सएप्प को थोड़ी देर के लिए हैंग कर सकता हूं,। इसके नीचे एक लिंक भी मिल रहा है जिस पर लिखा है कि डोंट टच हीयर'। कई मैसेज में लिखा है कि कौन कहता है आपका फोन हैंग नहीं होता।

 

दूसरे यूजर को ना करें फारवर्डः

अगर आप में से किसी के पास ऐसा मैसेज आया है तो उसे फॉरवर्ड ना करें और ना ही क्लिक करें, क्योंकि इससे आपका फोन और ऐप क्रैश हो जाएगा। यह भी हो सकता है कि यह कोई वायरस हो और इसके जरिए आपके फोन को हैक करने की कोशिश की जा रही हो। 

 

व्हाट्सएप्प ने पेश किया रिस्ट्रिक्ट ग्रुप फीचरः

आपको बता दें कि व्हाट्सएप्प ने हाल ही में अपने बीटा यूजर्स के लिए एक रिस्ट्रिक्ट ग्रुप नामक फीचर पेश किया है, जिसकी मदद से ग्रुप एडमिन तय कर सकेगा कि ग्रुप का कौन-सा मेंहर ग्रुप का डिस्क्रिप्शन (इन्फो) बदल सकेगा और कौन नहीं। इस नए फीचर को एक्टिव करने के लिए व्हाट्सएप्प को 2.18.132 एंड्रॉयड वर्ज़न पर अपडेट करना होगा। फिलहाल यह फीचर व्हाट्सएप्प के बीटा एप्प पर मौजूद है जल्द ही इसे सभी यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा।

 

 एेसे करे इस्तेमालः

व्हाट्सएप्प के इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए ग्रुप एडमिन्स को Group info > Group settings > Edit group info में जाना होगा। इसमें यूजर्स यह विकल्प चुन सकते हैं कि ग्रुप का सब्जेक्ट, आइकन और डिस्क्रिप्शन कौन-कौन कर सकता है। 
 

Punjab Kesari