कोरोना वायरस से आपका बचाव करेगा Be a Batman सूट

3/5/2020 12:34:31 PM

गैजेट डैस्क: कोरोना वायरस धीरे-धीरे पूरी दुनिया में फैल रहा है। अब तक लाखों लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और अब तो WHO (वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन) ने कोरोना वायरस को ग्लैबल रिस्क बताते हुए अलर्ट जारी कर दिया है। इसी बीच लोगों की जान बचाने के लिए चीन के एक आर्किटेक्ट दयॉन्ग सन ने ऐसा सूट तैयार किया है जिसे कोरोना वायरस से बचाव का सबसे कारगर तरीका माना जा रहा है। डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक दयॉन्ग ने एक खास प्रटेक्टिव स्ट्रक्चर (फाइबर फ्रेम) डिजाइन सूट तैयार किया है, जिसे पहनकर यूजर खुद को कोरोना वायरस से बचा सकता है। यह सूट दिखने में चमगादड़ (बैट) के जैसा लगता है यही वजह है कि इसका नाम Be a Batman रखा गया है।

PunjabKesari

थर्मोप्लास्टिक मटीरियल से बना है यह सूट

यह सूट व्यक्ति को एक फ्रेम के अंदर रखता है जिससे कोरोना वायरस से बचाव किया जा सकता है। थर्मोप्लास्टिक मटीरियल से बना यह फ्रेम यूजर के चारों ओर एक सिक्यॉरिटी लेयर बना देता है। इसे बैकपैक बैग की तरह पहना जा सकता है।

PunjabKesari

फ्रेम के अंदर अधिक रहता है तापमान

चारों तरफ से बंद होने के कारण UV (अल्ट्रा-वॉयलेट) रेंज़ इसके अंदर पहुंचती हैं और अंदर का तापमान बाहरी सतह से अधिक रहता है। 

  • UV लाइट्स को लेकर WHO (वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन) ने कहा है कि ज्यादा देर तक इनके संपर्क में रहने से स्किन इरिटेशन की शिकायत हो सकती है।

PunjabKesari
दयॉन्ग ने बताया है कि Be a Batman सूट कार की विंडशील्ड जैसा ही है। इसमें कुछ तारें दी गई हैं जो ठंड के मौसम में शीशे पर बर्फ नहीं जमने देंगीं। इसकी प्रोडक्शन शुरू करने के लिए अब काम शुरू किया जाएगा, लेकिन दयॉन्ग को इसे दुनिया में लाने के लिए अभी इन्वेस्टर की तलाश है।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Hitesh

Recommended News

Related News

static