भारत में इस तारीख को लांच होगी टोयोटा की यह शानदार कार

5/13/2018 4:28:54 PM

जालंधर- जापानी वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा ने भारत अपनी यारिस सिडैन कार की लांचिंग डेट का खुलासा कर दिया है। जानकारी के मुताबिक कंपनी अपनी इस शानदार कार को भारत में 18 मई 2018 को लांच करेगी। यह कार देखने में टोयोटा यारिस 'बेबी कोरोला' लगती है। इसका डिजाइन और स्टाइल काफी हद तक इस जैसा है। वहीं कंपनी पहले ही इस कार की कीमतों का खुलासा कर चुकी है। इसके बेस मैन्युअल 'जे' वेरियंट की कीमत 8.75 लाख रुपए और टॉप एंड 'वीएक्स' सीवीटी ट्रिम की कीमत 14.07 लाख रुपए होगी। माना जा रहा है कि भारत में इसका मुकाबला मारुति सुजुकी सियाज, होंडा सिटी और हुंडई वरना आदि कारों से होगा।

 

इंजन 

अापको बता दें कि कार में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया है जो कि109 बीएचपी की पावर और 140 का न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन 6 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है। इसमें 7 स्टेप सीवीटी आॅटोमैटिक गियरबॉक्स का भी आॅप्शन है।

 

 

माइलेज 

दावा किया गया है कि मैन्युअल ट्रांसमिशन वाली कार 17.1 kmpl का माइलेज और सीवीटी मॉडल 17.8 kmpl का माइलेज जेनरेट करता है।

 

शानदार कैबिन

कंपनी ने कार के कैबिन को काफी अाकर्षक बनाया है और इसमें 7 इंच इन्फोटेनमेंट स्क्रीन, आॅटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग वील, क्रूज कंट्रोल आदि फीचर्स इसमें दिए गए हैं।

 

 

डिजाइन

कंपनी ने अपनी इस कार में प्रॉजेक्टर हेडलैम्प्स, एलईडी डीआरएल्स, बड़ा फ्रंट ग्रिल, राउंड लैम्प्स आदि खूबियां हैं। वहीं कार में पीछे एलईडी टेल लैम्प्स और रियर फॉगलैम्प्स है जो इसे और भी खास बना रहे हैं। माना जा रहा है कि लांच के बाद इस कार को भारतीय मार्केट से काफी अच्छा रिस्पांस मिलेगा। 

Punjab Kesari