इस खूबसूरत लड़की ने किया था क्रिप्टोकरंसी के नाम पर दुनिया का सबसे बड़ा स्कैम

1/14/2022 12:10:32 PM

गैजेट डेस्क: इन दिनों लोग क्रिप्टोकरेंसी में भी अपने पैसे इनवेस्ट करने लगे हैं, यही वजह है कि मार्केट में नई-नई क्रिप्टोकरंसी आ रही है। क्रिप्टोकरेंसी में पैसे इनवेस्ट कर कुछ लोग तो मालामाल हो जाते हैं, लेकिन कुच कंगाल भी होते हैं। BBC की एक रिपोर्ट के अनुसार क्रिप्टोकरेंसी के नाम पर दुनिया का सबसे बड़ा स्कैम क्रिप्टो-क्वीन रुजा इग्नातोवा  (Ruja Ignatova) ने किया था। रुजा इग्नातोवा ने PhD की हुई थी और उसने वर्ष 2014 में OneCoin नाम से अपनी क्रिप्टोकरेंसी को लॉन्च किया था।

PunjabKesari

वे लोगों को कहती थी कि उसका विश्वास करें वे काफी बड़ी चीज का हिस्सा हैं, बाद में पता चला वह बड़ी चीज बड़ा स्कैम था। वह अपने बोलने के तरीके से लोगों को अट्रैक्ट कर लेती थी और उसने लोगों को विश्वास दिला दिया था कि OneCoin बिटक्वाइन से आगे जाने वाला है।

PunjabKesari

कई देश के लोग OneCoin में पैसे लगाने लगे। इसके बाद कई क्रिप्टोकरेंसी सपोर्टर OneCoin को लेकर रुजा इग्नातोवा से सवालों के जवाब चाह रहे थे, लेकिन वह फरार हो गई। माना जा रहा है कि उसने 30,000 करोड़ रुपये के फ्रॉड को अंजाम दिया था।

PunjabKesari

आपको बता दें कि OneCoin कोई ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी पर आधारित नहीं था, लोग सिर्फ रुजा इग्नातोवा की बातों में आ कर इसमें पैसे लगा रहे थे और वे स्कैम का शिकार हो गए थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Related News

Recommended News

static