आपकी इस दिवाली को और भी खास बना देंगी ये मोबाइल एप्स, जल्दी करें डाउनलोड

11/13/2020 1:16:30 PM

गैजेट डैस्क: दिवाली का त्योहार हर तरफ खुशियां और रोशनी लेकर आएगा। ऐसे में आपके इस दिन को और भी खास बनाने के लिए आज हम आपको कुछ ऐसी एप्स के बारे में बताएंगे, जोकि दिवाली की पूजा करने में आपके काफी काम आएंगी इनके अलावा आप मिठाई बनाने की रेसिपी तक इनसे सीख सकेंगे। दोस्तों और रिश्तेदारों को बधाइयां भेजने के लिए भी आप इन एंड्रॉयड एप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। आइये जानते हैं कि ये कौन सी एप्स हैं और इन्हें कैसे डाउनलोड किया जा सकता है।

दिवाली लक्ष्मी पूजा विधि एप्प

इस एप्प के जरिए आपको दिवाली पूजा की पूरी विधि के बारे में जानकारी मिल जाएगी। खास बात यह है कि इस एप्प में दिवाली लक्ष्मी पूजा विधि का ऑडियो ट्रेक भी मौजूद है। आपको यहां से ही दिवाली पूजा का सही समय और मुहूर्त भी पता लग जाएगा। यह एप्प हिंदी भाषा को सपोर्ट करती है। एंड्रॉयड यूजर्स इसे यहां क्लिक कर डाउलोड कर सकते हैं।

ऐसे सीखें मिठाई बनाने की रेसिपी

अगर आप कोरोना की वजह से बाहर से मिठाई नहीं खरीदना चाहते हैं तो आप Sweet Recipes in Hindi एप्प के जरिए घर पर ही मिठाईयां बना सकते हैं। इस एप्प में आपको 100 से ज्यादा मिठाईयां बनाने की रेसिपी मिलेगी। खास बात यह है कि आप मिठाई की रेसिपी अपने दोस्तों के साथ शेयर भी कर सकते हैं। इस एप्प को डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

खुशियों के पलों की वीडियो बनाने के काम आएगी यह एप्प

दिवाली के दिन आप खुशियों के पलों को Diwali Video Maker एप्प के जरिए रिकार्ड कर सकते हैं। इसकी खासियत है कि इसमें दिवाली म्यूजिक भी मिलेगा जिसका इस्तेमाल करके वीडियो को अधिक आकर्षक बनाया जा सकता है। साथ ही दिवाली से जुड़े इफैक्ट्स भी इसमें दिए गए हैं। अगर आप इस एप्प को डाउनलोड करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें

इस एप्प से चला सकते हैं वर्चुअल पटाखे

अगर आप इस दिवाली को खास अंदाज में सेलिब्रेट करना चाहते हैं तो आप Diwali Crackers & Fireworks एप्प को डाउनलोड करके उसमें पटाखे जलाने का मजा ले सकते हैं। इस एप्प को यहां से क्लिक कर डाउनलोड करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Hitesh

Recommended News

Related News

static