सस्ते स्मार्टफोन्स में हमेशा आती है ये 5 प्रॉब्लम्स

6/4/2018 7:51:25 AM

जालंधरः ज्यादातर यूजर्स पैसे बचाने के चक्कर में ऐसे फोन को खरीद लेते हैं जो पहले-पहले तो बहुत बढ़िया चलते हैं लेकिन कुछ समय बाद फोन में कोई न कोई परेशानी दिखाई देने लगती है। जैसे कि चार्जिंग प्रॉब्लम, टच स्क्रीन का काम न करना और अपडेट प्रॉब्लम  आदि। वहीं, अगर आप भी इन यूजर्स में से एक हो और सस्ता मोबाइल खरीदने का मन बना रहे हैं, तो सस्ते मोबाइल में आने वाली 5 कॉमन प्रॉब्लम के बारे में एक बार जरूर जान लें। आइए जानते हैं...

 

 

चार्जिंग में प्रॉब्लमः

 

 

कई बार फोन चार्जिंग के समय गर्म हो जाता है और बैटरी भी जल्दी डिस्चार्ज हो जाती है। कई बार तो चार्जिंग जैक ही खराब हो जाता है।

 

टच स्क्रीन का काम न करनाः

 

 

शुरूआत में कुछ महीने तो फोन ठीक चलता है, उसके बाद टच में परेशानी आने लगती है। ऐसे में यूजर बार-बार इन्हें ठीक कराने के लिए पैसे खर्च करता है।

 

अपडेट प्रॉब्लमः

 

 

सस्ते स्मार्टफोन में सबसे ज्यादा परेशानी आती है, कि इन फोन में अपडेट नहीं मिलते हैं। इस वजह से फोन के कई ऐप अचानक काम करना बंद कर देते हैं। 


 
ऑडियो जैक की परेशानीः

 

 

सस्ते फोन के ऑडियो जैक और चार्जिंग पॉइंट में प्रॉब्लम होना काफी कॉमन है। कई बार जैक खराब जैक कई बार हेडफोन सपोर्ट ही नहीं करता। इसके अलावा ये फोन हैंग भी बहुत ज्यादा होते हैं।


 
सर्विस की कमीः

 

 

सस्ते स्मार्टफोन देने वाली कंपनियों की सर्विस भी नहीं मिलती। आमतौर पर इन कंपनियों के सर्विस सेंटर नहीं होते। 

Punjab Kesari