WhatsApp में जल्द आ रहे कमाल के ये 5 फीचर्स, चैटिंग करने का बदलेगा अनुभव

11/29/2021 3:22:02 PM

गैजेट डेस्क: अगर आप इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर खास तौर पर आपके लिए ही है। यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए व्हाट्सएप्प में समय-समय पर नए फीचर्स शामिल किए जाते हैं। इन दिनों मेटा कंपनी व्हाट्सएप्प के लिए कई नए फीचर्स पर काम कर रही है जिनसे यूजर्स का चैटिंग एक्सपीरिएंस और भी बेहतर हो जाएगा। ये फीचर्स जल्द ही व्हाट्सएप्प में देखने को मिल सकते हैं।

1.बढ़ाई जाएगी मैसेज डिलीट करने की टाइम लिमिट
एक नई रिपोर्ट सामने आई है जिसके मुताबिक व्हाट्सएप्प अपने यूजर्स के लिए मैसेज डिलीट करने की टाइम लिमिट में बदलाव करने वाला है। अभी व्हाट्सएप्प 1 घंटा 8 मिनट और 16 सैकेंड तक भेजे गए मैसेज को डिलीट करने की ऑप्शन देता है। WABetaInfo के अनुसार कंपनी इसे बढ़ा कर 7 दिनों तक कर सकती है।

2.ऑडियो प्लेबैक स्पीड कंट्रोल
व्हाट्सएप्प जल्द अपने यूजर्स को ऑडियो प्लेबैक स्पीड कंट्रोल का फीचर दे सकता है। इससे यूजर्स ऑडियो मैसेज या वाइस नोट्स की प्लेबैक स्पीड को भी कंट्रोल कर सकेंगे।

3.प्रोफाइल फोटो और स्टेटस को हाइड करने की मिलेगी ऑप्शन
व्हाट्सएप्प में जल्द ही एक नए फीचर को शामिल किया जाएगा और इसकी टैस्किंग भी शुरू कर दी गई है। इसकी मदद से यूजर किसी स्पैसिफिक कॉन्टैक्ट या यूं कहें तो किसी नंबर से अपनी प्रोफाइल फोटो, लास्ट सीन और स्टेटस को हाइड कर सकेंगे। इस फीचर को एंड्रॉयड और iOS के लिए फिलहाल टैस्ट किया जा रहा है।

4.लाया जाएगा नया फोटो एडिटिंग टूल
व्हाट्सएप्प एक फोटो एडिटर ऐप लाने पर भी काम कर रहा है। कंपनी ने इस फीचर को लेकर ऑफिशली अनाउंसमेंट भी कर दी है। मेटा का कहना है कि व्हाट्सएप्प के लिए फोटो एडिटिंग टूल लाने पर अभी काम जारी है।

5.फोन पर भी मिलेगा स्टीकर मेकर टूल
कंपनी ने हाल ही में एक स्टीकर मेकर टूल जारी किया है, लेकिन इसे व्हाट्सएप्प के वेब वर्जन के लिए लाया गया था। अब खबर आई है कि इस फीचर को मोबाइल ऐप के लिए भी जारी किया जाएगा।

Content Editor

Hitesh